सर्वाधिक पढ़ी गईं

HDFC Festive Offer: एचडीएफसी से मिल जाएगा सस्ते में होम लोन, इतना क्रेडिट स्कोर है तो ब्याज में 0.6% की बड़ी राहत

HDFC Festive Offer: स्कीम के तहत एचडीएफसी होम लोन की न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर का फायदा कोई भी शख्स उठा सकता है, चाहे वह किसी भी रोजगार में हो और कितनी राशि का लोन पास करा रहा हो.

Updated: Sep 21, 2021 1:34 PM
HDFC launches festive offer linked to credit score cibil score after sbi pnb bob home loan offerदेश के सबसे बड़े मार्गेज लेंडर एचडीएफसी ने आज फेस्टिव ऑफर का ऐलान किया है.

HDFC Festive Offer: देश के सबसे बड़े मार्गेज लेंडर एचडीएफसी (HDFC) ने आज 21 सितंबर को फेस्टिव ऑफर का ऐलान किया है. एचडीएफसी के ऐलान के बाद अब घर के लिए न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर से लोन मिल जाएगा. यह एसबीआई के न्यूनतम होम लोन रेट के बराबर है. पिछले हफ्ते एसबीआई ने भी फेस्टिव ऑफर के तहत न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर से होम लोन जारी करने का ऐलान किया था. एसबीआई के ऐलान के बाद पीएनबी और बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी फेस्टिव ऑफर का ऐलान किया है. यह ऑफर 20 सितंबर से प्रभावी हो चुका है और यह सभी प्रकार के रोजगार वालों और किसी भी राशि के नए लोन के लिए लागू होगा. हालांकि यह फायदा 800 या इससे अधिक क्रेडिट स्कोर वालों को मिलेगा.

HDFC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, त्योहारी सीजन से पहले Paytm के साथ मिलकर जारी करेगा क्रेडिट कार्ड की नई रेंज

800 से अधिक क्रेडिट स्कोर वालों को मिलेगा फायदा

फेस्टिव स्कीम के तहत एचडीएफसी होम लोन की न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर का फायदा कोई भी शख्स उठा सकता है, चाहे वह किसी भी रोजगार में हो और कितनी राशि का लोन पास करा रहा हो. हालांकि उसका क्रेडिट स्कोर 800 या इससे अधिक होना चाहिए. इस ऑफर से पहले 800 या इससे अधिक के क्रेडिट स्कोर वाले सैलरीड लोगों को 75 लाख रुपये से अधिक के लोन पर 7.15 फीसदी और सेल्फ एंप्लॉयड को 7.3 फीसदी सालाना की दर से ब्याज चुकाना होता था यानी के सैलरीड को ऑफर के तहत ब्याज में 45 बीपीएस (0.45 फीसदी) और सेल्फ-एंप्लाइड को 60 बीपीएस (0.60 फीसदी) का फायजा मिलेगा. यह ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए उपलब्ध है.

इन कारणों से बढ़ी है घर की खरीदारी

एचडीएफसी की एमडी रेणु सूद कर्नाड ने कहा कि मौजूदा दर अपने घर के सपने को साकार करने का अब तक का सबसे बेहतर समय है. पिछले दो वर्षों से देश के प्रमुख हिस्सों में प्रॉपर्टी की कीमतें लगभग स्थिर रही हैं और आय बढ़ी हैं. कर्नार्ड के मुताबिक ब्याज की रिकॉर्ड कम दर, पीएमएवाई (प्रधानमंत्री आवास योजना) के तहत दी जाने वाली सब्सिडी और टैक्स बेनेफिट्स के चलते घर खरीदने में बड़ी मदद मिली है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. HDFC Festive Offer: एचडीएफसी से मिल जाएगा सस्ते में होम लोन, इतना क्रेडिट स्कोर है तो ब्याज में 0.6% की बड़ी राहत

Go to Top