सर्वाधिक पढ़ी गईं

HDFC बैंक ने FDs पर ब्याज दरें घटाईं, चेक करें कितनी कम हुई आपकी आय

कटौती एक साल और दो साल की एफडी के लिए ब्याज दरों में की गई है.

Updated: Oct 15, 2020 9:03 PM
hdfc bank fd rate cut since 15 octoberAt the end of the moratorium in August, the amount collected as a percentage of the amount demanded from the retail moratorium portfolio was at 95%.

निजी सेक्टर के अग्रणी बैंक HDFC बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FDs) के लिए ब्याज दरों में कटौती की है. यह कटौती एक साल और दो साल की एफडी के लिए ब्याज दरों में की गई है. बैंक ने एक साल की अवधि वाली एफडी की ब्याज दरों में 20 बेसिस प्वाइंट (0.2 फीसदी) की और दो साल वाली एफडी में 10 बेसिस प्वाइंट (0.1 फीसदी) की कटौती हुई है. ये ब्याज दरें आज 15 अक्टूबर से प्रभावी हो गई हैं. एक और दो साल की अवधि के एफडी के अलावा अन्य अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें- गांव-कस्बे के लोगों के लिए HDFC का फेस्टिव ऑफर

15 अक्टूबर से प्रभावी एफडी की ब्याज दरें

HDFC बैंक की ओर से 2 करोड़ से कम की एफडी के लिए निर्धारित की गई ब्याज दरें नीचे दी गई हैं. सीनियर सीटिजन्स को अन्य लोगों की तुलना में 0.5 फीसदी अधिक ब्याज मिल रहा है. हालांकि 5 साल से 10 साल की अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 6.25 फीसदी के ब्याज का ऑफर मिल रहा है. वरिष्ठ नागरिकों को वर्तमान में 0.5 फीसदी प्रीमियम पर अतिरिक्त 0.25 फीसदी का ऑफर 18 मई से 31 दिसंबर के बीच 5 साल 1 दिन से 10 साल की अवधि के लिए एफडी कराने पर 6.25 फीसदी मिलेगा. यह ऑफर नए एफडी के अलावा पुरानी एफडी को रिन्यूअल कराने पर भी मिलेगा.

hdfc bank fd rate cut since 15 octoberनई ब्याज दरें आज 15 अक्टूबर से प्रभावी हो गई हैं.

एचडीएफसी बैंक का फेस्टिव ऑफर

कुछ दिनों पहले HDFC बैंक ने देश भर के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए अपने फेस्टिव ऑफर्स का एलान किया है. बैंक ने इस ऑफर को सेमी-अर्बन और ग्रामीण इलाकों में भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) के जरिए लॉन्च किया है. CSC के साथ नामांकित 1.2 लाख गांव स्तर के उद्यमियों (VLEs) के नेटवर्क के जरिए इन स्थानों पर ग्राहक उनके लिए खास बनाए गए ऑफर का फायदा ले सकते हैं. ग्राहक अलग-अलग कैटेगरी में फ्लैट 5 फीसदी से 15 फीसदी की छूट का फायदा ले सकते हैं जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स, होम डेकोर और ज्वैलरी आदि शामिल हैं. इसके अलावा रिटेल और बिजनेस दोनों ग्राहक लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस पर डिस्काउंट, घटी हुई ईएमआई, कुछ लोन पर फोरक्लोजर चार्ज पर डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं.

इस ऑफर के तहत जीरो प्रोसेसिंग फीस लोन पर टू व्हीलर लोन मिलेगा. पहले छह महीने के लिए डाउन पेमेंट 1999 रुपये और 25 फीसदी तक कम ईएमआई है. इसके अलावा 1 अक्टूबर से 15 नवंबर तक बुक किए ट्रैक्टर लोन पर फोरक्लोजर चार्ज पर 50 फीसदी की छूट रहेगी और ट्रैक्टर पर 90 फीसदी तक फंडिंग है. किसान गोल्ड लोन की प्रोसेसिंग फीस पर 50 फीसदी की छूट मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. HDFC बैंक ने FDs पर ब्याज दरें घटाईं, चेक करें कितनी कम हुई आपकी आय

Go to Top