सर्वाधिक पढ़ी गईं

HDFC Bank Alert! इस समय बंद रहेगी IVR, नेट बैंकिंग, फोन बैंकिंग पर क्रेडिट कार्ड सेवाएं ; पहले निपटा लें काम

HDFC बैंक ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर यह जानकारी दी है.

Updated: Jan 15, 2020 6:43 PM
HDFC bank alert netbanking credit card services mobile banking will not work on this periodHDFC बैंक ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर यह जानकारी दी है.

HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. बैंक क्रेडिट कार्ड सेवाओं को IVR, नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, फोन बैंकिंग पर 18 जनवरी को 11 घंटे के लिए (देर रात 1 बजे से दोपहर 12 बजे तक) उपलब्ध नहीं कराएगा. HDFC बैंक ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर यह जानकारी दी है. प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने ग्राहकों को सलाह दी है कि वे अपने पासवर्ड और बैंक की डिटेल्स को कभी भी शेयर नहीं करें. बैंक ने हाल ही में ट्वीट किया है कि ग्राहक सुरक्षित रहें और खुद को फिशिंग और साइबर क्राइम से बचाएं.

मोबाइल ऐप पर पहले भी हुई थी परेशानी

पिछले महीने, HDFC बैंक की नेटबैंकिंग और मोबाइल ऐप पर करीब दो दिन तक किसी तकनीकी खराबी की वजह से असर हुआ था. बैंक ने उस समय ट्वीट किया था कि तकनीकी खराबी की वजह से कुछ ग्राहकों को नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप में लॉग इन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बैंक ने कहा था कि उसके एक्सपर्ट्स प्राथमिकता के साथ इस पर काम कर रहे हैं और उन्हें विश्वास है कि वे जल्द ही इन सर्विसेज को दोबारा चालू कर देंगे. इस तकनीकी खराबी से बड़ी संख्या में ग्राहकों पर असर हुआ था.

बैंक धोखाधड़ी से बचना है तो इन बातों को लेकर रहें अलर्ट, नहीं तो साफ हो सकता है आपका खाता

हाल ही में बैंक ने लॉन्च किया कस्टमाइज्ड ऐप

हाल ही में HDFC बैंक ने बड़ी संस्थाओं के लिए कस्टमाइज्ड ऐप को लॉन्च किया था. इसका लक्ष्य 30 लाख से ज्यादा संस्थाओं तक डिजिटल तौर पर पहुंचना था. HDFC बैंक के myApps से स्मार्ट शहरों, हाउसिंग सोसायटी, क्लब, जिमखानों और धार्मिक संस्थाओं को अपनी व्यवस्था को डिजिटल बनाने में मदद मिलती है. बैंक ने कहा है कि यह नया कस्टमाइज्ड ऐप है जो वर्तमान में मौजूद बैंकिंग प्रोडक्ट्स के अलावा दूसरी कई वैल्यू-एडेड सर्विस देगा.

HDFC बैंक ने कहा था कि ऐप पर संस्थान की अपनी ब्रांडिंग और कंटेंट होगा और इसके जरिए सदस्य फीस और यूटिलिटी के लिए भुगतान, कई सुविधाओं के लिए ऑलनाइन बुकिंग को कर सकेंगे. इसके अलावा लेटेस्ट एलान की जानकारी ले सकेंगे और संस्थान के दूसरे फीचर्स को उपयोग कर सकेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. HDFC Bank Alert! इस समय बंद रहेगी IVR, नेट बैंकिंग, फोन बैंकिंग पर क्रेडिट कार्ड सेवाएं ; पहले निपटा लें काम

Go to Top