सर्वाधिक पढ़ी गईं

LIC ने बीमाधारकों को दी बड़ी राहत, यूलिप्स पॉलिसी के लिए मिली ये खास सुविधा

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी ने हाल ही में बहुभाषायी कॉल सेंटर भी लॉन्च किया है. इस कॉल सेंटर पर मराठी, ​तमिल और बंगाली भाषा में सहायता उपलब्ध है.

Updated: Dec 11, 2020 4:39 PM
LIC, LIC policyholders, national life insurer, online switching of Ulips, ULPI Plan, life insurance, LIC Plan 935, LIC Nivesh plus Plan 849, LIC SIIP Plan 852कोरोना महामारी के दौर में LIC ने बीमाधारकों को बड़ी राहत दी है.

सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के कोरोना महामारी के इस दौर में बीमाधारकों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है. दरअसल, एलआईसी ने अपने पोर्टल के जरिए यूलिप पॉलिसीज में ऑनलाइन फंड स्विच करने यानी एक दूसरे में ट्रांसफर करने की सुविधा उपलब्ध कराया है. कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, यह सुविधा उन बीमाधारकों को मिलेगी, जो उसकी प्रीमियर सर्विसेज के जरिए रजिस्टर्ड हैं.

एलआईसी के अनुसार, यह ऑनलाइन फंड ​स्विच करने की सुविधा नए एंडाउमेंट प्लान (Plan 935), निवेश प्लस (Plan 849) और एसआईआईपी (Plan 852) के लिए उपलब्ध होगी. इस सर्विस के लिए बीमाधारकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. एक दिन में एक पॉलिसी पर एक ही फंड स्विच की सुविधा मिलेगी. यह प्रॉसेस वन टाइम पासवर्ड यानी OTP आधारित अंथाटिकेशन सिस्टम के जरिए पूरा हेागा.

बहुभाषायी कॉल सेंटर भी शुरू

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी ने हाल ही में बहुभाषायी कॉल सेंटर भी लॉन्च किया है. इस कॉल सेंटर पर मराठी, ​तमिल और बंगाली भाषा में सहायता उपलब्ध है. कंपनी की योजना आने वाले दिनों और क्षेत्रीय भाषाओं को इस कॉल सेंटर से जोड़ने की है. इससे पहले, सितंबर 2018 तक कॉल सेंटर की सुविधा सिर्फ अंग्रेजी और हिंदी में ही उपलब्ध थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. LIC ने बीमाधारकों को दी बड़ी राहत, यूलिप्स पॉलिसी के लिए मिली ये खास सुविधा
Tags:LIC

Go to Top