मुख्य समाचार:

COVID-19: Axis bank के ग्राहकों को भी मिली राहत; 3 महीने टाल सकते हैं Home Loan, Auto Loan की EMI, जान लें शर्तें

निजी क्षेत्र के HDFC बैंक, ICICI बैंक और Kotak Mahindra बैंक भी इसी तरह की पेशकश कर चुके हैं.

April 2, 2020 12:48 PM
Good news for Axis Bank Customers! bank offers EMI deferment on home loan auto loan personal loan for 3 months amid COVID19 outbreakनिजी क्षेत्र के HDFC बैंक, ICICI बैंक और Kotak Mahindra बैंक भी इसी तरह की पेशकश कर चुके हैं.

COVID-19: प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने अपने ग्राहकों को लोन की ईएमआई (Loan EMI) चुकाने में कठिनाई होने की दशा में तीन महीनों के लिए लोन मोरेटोरियम यानी कर्ज स्थगन का विकल्प दिया हैं. यानी, इस दौरान उनके बैंक खातों से EMI नहीं ली जाएगी. कई अन्य बैंक भी ग्राहकों से इस तरह की पेशकश कर चुके हैं. एक्सिस बैंक ने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 नियामक पैकेज पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के दिशानिर्देशों के मद्देनजर हम आपको लोन मोरेटोरियम का विकल्प दे रहे हैं.’

बैंक ने कहा है कि ग्राहक एक मार्च 2020 से 31 मई 2020 के बीच विभिन्न टर्म लोन, क्रेडिट कार्ड के बकाया किस्तों और ब्याज के भुगतान को टाल सकते हैं. इसी तरह की पेशकश निजी क्षेत्र के HDFC Bank, ICICI Bank और Kotak Mahindra Bank भी कर चुके हैं.

Axis Bank ने स्पष्ट किया- छूट नहीं

एक्सिस बैंक ने अपनी वेबसाइट पर लोन मोरेटोरियम के नियम और शर्तों के बारे में विस्तार से कहा, “यदि आपकी तत्काल आमदनी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है या आप कोविड-19 महामारी से उत्पन्न वित्तीय बाधाओं का सामना कर रहे हैं तो लोन मोरेटोरियम के विकल्प का लाभ उठाया जा सकता है.” इसके साथ ही बैंक ने अपने ग्राहकों को स्पष्ट किया कि यह केवल एक लोन मोरेटोरियम का विकल्प है और कोई रियायत या छूट नहीं है, क्योंकि इस अवधि के लिए ब्याज देना पड़ेगा.

NSC, KVP, SSY, FD: अब मेच्योरिटी पर कितनी कम मिलेगी रकम, 1.4% तक घटा है ब्याज

बैंक ब्रांच या ईमेल से ले सकेंगे सुविधा

बैंक ने कहा कि लोन मोरेटोरियम की अवधि खत्म होने के बाद जून 2020 से पुनर्भुगतान फिर से शुरू हो जाएगा. बैंक ने कहा है कि जिन ग्राहकों कई आमदनी पर प्रभावित नहीं हुई है या जो किस्त चुका सकते हैं और लोन मोरेटोरियम की सुविधा नहीं चाहते हैं वे एक ईमेल भेजकर या बैंक की किसी भी शाखा में जाकर इस बारे में बता सकते हैं. साथ ही बैंक कहा है कि यदि किसी ग्राहक की तरफ से कोई लिखित सूचना नहीं मिलती है तो माना जाएगा कि उसने लोन मोरेटोरियम का विकल्प चुना है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. COVID-19: Axis bank के ग्राहकों को भी मिली राहत; 3 महीने टाल सकते हैं Home Loan, Auto Loan की EMI, जान लें शर्तें

Go to Top