सर्वाधिक पढ़ी गईं

Glenmark Life Sciences IPO: ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का प्राइसबैंड तय, 27 जुलाई को खुलेगा इश्यू, जानें सारी डिटेल्स

शेयर 3 अगस्त 2021 को अलॉट हो सकते हैं और 6 अगस्त के यह स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो सकता है.निवेशक 20 शेयरों के लॉट और इसके बाद इसके मल्टीपल के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Updated: Jul 21, 2021 3:12 PM

Glenmark Life Sciences  IPO : 27 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहे ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज के आईपीओ का प्राइस बैंड तय कर दी गई. दो रुपये के फेस वैल्यू के शेयरों का प्राइस बैंड 695-720 रुपये रखा गया है.  कंपनी का आईपीओ साइज घटा दिया गया है और अब 1060 करोड़ रुपये के ही फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. पहले 1160 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करने का इरादा था. पहले 73.05 लाख शेयरों के लिए ऑफर फॉर सेल (OFS) लाया जाना था लेकिन अब 63 लाख शेयरों के लिए ऑफर फॉर सेल लाया जाएगा. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज इस आईपीओ के जरिये 1513.6 करोड़ रुपये जुटाएगी. शेयर 3 अगस्त 2021 को अलॉट हो सकते हैं और 6 अगस्त के यह स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो सकता है.

कम से कम 20 शेयरों के लिए आवेदन कर सकते हैं

निवेशक 20 शेयरों के लॉट और इसके बाद इसके मल्टीपल के लिए अप्लाई कर सकते हैं. क्यूआईबी (QIB) के लिए आईपीओ का 50 फीसदी से ज्यादा हिस्सा रिजर्व्ड नहीं होगा. रिटेल निवेशकों के लिए 35 और गैर संस्थागत निवेशकों यानी NII के लिए 15 फीसदी हिस्सा आरक्षित रखा गया है. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स की सब्सीडियरी कंपनी है. प्रमोटरी के इक्विटी शेयर की औसत लगात प्रति इक्विटी शेयर 0.14 रुपये रखी गई है. प्राइस बैंड के ऊपरी हिस्से पर ऑफर प्राइस 720 रुपये है.

आईपीओ का साइज घटाया गया

आईपीओ खुलने के एक दिन पहले यानी 26 जुलाई को एंकर निवेशक बोली लगा सकेंगे. ग्लेनमार्क लाइफ साइसेंज के 6 अगस्त, 2021 को स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने की संभावना है. अप्रैल में दाखिल किए DRHP में कंपनी ने कहा था कि वह 1160 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 73.05 लाख शेयरों के लिए ऑफर फॉर सेल लाया जाएगा. लेकिन अब इस साइज को घटा दिया गया है. लिस्टिंग के बाद ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज डिविस लेबोरेट्रीज, लॉरस लैब्स, शिल्पा मेडिकेयर, आरती ड्रग्स और सोलारा एक्टिव फार्मा साइंसेज के साथ रेस में शामिल हो जाएगी. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज इस महीने का पांचवां आईपीओ होगा. इससे पहले क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी, जीआर इन्फ्राप्रोजेक्ट्स, जोमाटो, तत्व चिंतन फार्मा और ग्लैंड फार्मा के आईपीओ आ चुके हैं. ये सभी फार्मा सेक्टर के आईपीओ हैं.

ग्लेनमार्क लाइफ साइसेंज का IPO साइज घटा, सब्सक्रिप्शन के लिए 27 जुलाई को खुलेगा- जानें सारी डिटेल्स

कंपनी का दारोमदार API बिजनेस पर

कोटक महिंद्रा कैपिटल, गोल्डमैन सैक्स, बोफा सिक्योरिटीज, DAM कैपिटल, BoB कैप्स और SBI कैपिटल मार्केट्स इश्यू के लीड मैनेजर हैं. नए शेयर जारी कर 900 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे. कंपनी इसका इस्तेमाल बकाया चुकाने किया जाएगा. यह रकम कंपनी के API बिजनेस को अलग करने के लिए खर्च की गई थी. इसके अलावा बाकी बचे 152.76 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी दूसरी जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी. कंपनी का दारोमदार API बिजनेस पर है. वित्त वर्ष 2019 और 2020 में इसके रेवेन्यू में API का हिस्सा क्रमश: 89.87 और 84.16 फीसदी था.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Glenmark Life Sciences IPO: ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का प्राइसबैंड तय, 27 जुलाई को खुलेगा इश्यू, जानें सारी डिटेल्स

Go to Top