सर्वाधिक पढ़ी गईं

SBI IRCTC Rupay कार्ड से रेल टिकट बुकिंग पर 10% तक का वैल्यूबैक, 31 मार्च तक नहीं लगेगी ज्वाइनिंग फीस

31 मार्च 2021 तक एसबीआई आईआरसीटीसी कार्ड के लिए कोई ज्वाइनिंग फीस नहीं देनी होगी.

January 14, 2021 1:22 PM
get 10 percent value back on irctc ticket booking by payment of sbi irctc rupay card and now joineg fee till 31 marchएसबीआई आईआरसीटीसी क्रेडिट कार्ड के जरिए IRCTC वेबसाइट के जरिए रेलवे टिकट बुक करने पर 10 फीसदी तक का वैल्यू बैक मिलेगा. (Image- SBI Card)

SBI IRCTC Credit Card: अगर आपको घूमने का शौक है तो एसबीआई का रूपे क्रेडिट कार्ड फायदेमंद साबित हो सकता है. SBI Card और इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) की साझेदारी में लांच किए गए रूपे क्रेडिट कार्ड के जरिए रेलवे टिकट बुकिंग्स पर आपको 10 फीसदी तक वैल्यू बैक मिल सकता है. इसके अलावा कार्ड के जरिए भुगतान करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज माफ हो जाएगा. बैंक 31 मार्च 2021 तक वेलकम गिफ्ट के तौर पर कोई ज्वानिंग फी नहीं लेगी यानी कि 500 रुपये का सालाना फीस नहीं चुकाना होगा.
इस कार्ड के जरिए शॉपिंग व रेलवे बुकिंग्स के लिए भुगतान पर यूजर्स को वैल्यू बैक, रिवार्ड्स और बोनस प्वाइंट्स मिलेंगे. यह कार्ड एनएफसी टेक्नोलॉजी से युक्त है जिससे ग्राहकों को ‘टैप एंड पे’ की सुविधा मिलती है.

यह भी पढ़ें- दुनिया की 45 मूल्यवान लिस्टेड सरकारी कंपनियों में SBI को मिली जगह

SBI IRCTC Card के फीचर्स

  • आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिए टिकट बुक करने पर अगर आईआरसीटीसी एसबीआई कार्ड (रूपे प्लेटफॉर्म) से भुगतान करते हैं तो 1 फीसदी का ट्रांजैक्शन नहीं देना होगा.
  • आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरिए एसी-1, एसी-2, एसी-3 और एसी-सीसी के लिए टिकट बुकिंग पर रिवार्ड प्वाइंट्स के रूप में 10 फीसदी तक वैल्यूबैक मिलेगा.
  • इस कार्ड के जरिए एक साल में चार बार कांप्लिमेंट्री रेलवे लाउंज एक्सेस मिलेगा, हर तिमाही में अधिकतम एक बार.
  • तेल के अलावा अन्य प्रकार की रिटेल खरीदारी पर प्रति 125 रुपये की खरीदारी पर 1 रिवार्ड प्वाइंट मिलेगा.
    इस कार्ड को दुनिया भर के 190 देशों में 4.4 करोड़ से अधिक लोकेशंस पर यूज किया जा सकता है. इसके अलावा इसका इस्तेमाल देश के 37 लाख टर्मिनल्स पर भी किया जा सकता है.
  • दूसरे बैंकों के क्रेडिट कार्ड के आउटस्टैंडिंग बैलेंस को आईआरसीटीसी एसबीआई कार्ड (रूपे प्लेटफॉर्म पर) ट्रांसफर करने पर आपको कम ब्याज पर ईएमआई चुकाने की सुविधा मिलती है.
  • देश भर के सभी पेट्रोल पंपों पर 500 रुपये से 3 हजार रुपये की तेल खरीद का भुगतान इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा.
  • इस कार्ड के जरिए दुनिया भर के 190 देशों में 20 लाख से अधिक एटीएम से नगदी निकासी कर सकते हैं. देश में 43 हजार एसबीआई एटीएम से भी इस कार्ड के जरिए नगद निकासी कर सकते हैं.

चार्जेज और शुल्क

  • सालाना फी (एकल)- 500 रुपये (31 मार्च 2021 तक माफ)
  • रिन्यूअल फी (सालाना)- 300 रुपये
  • ऐड ऑन फी (सालाना)- शून्य
  • ब्याज मुक्त अवधि- अगर पिछले महीने का आउटस्टैंडिंग बैलेंस चुका दिया गया हो तो रिटेल खरीदारी पर 20-50 दिनों तक ब्याज नहीं देना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. SBI IRCTC Rupay कार्ड से रेल टिकट बुकिंग पर 10% तक का वैल्यूबैक, 31 मार्च तक नहीं लगेगी ज्वाइनिंग फीस
Tags:SBI

Go to Top