Flipkart ने शुरू की हेल्थ प्लस सर्विस, पूरे देश में सप्लाई करेगी डॉक्टरों की लिखी दवाएं | The Financial Express

Flipkart ने शुरू की हेल्थ प्लस सर्विस, पूरे देश में सप्लाई करेगी डॉक्टरों की लिखी दवाएं

फ्लिपकार्ट के मुताबिक उसकी हेल्थ प्लस सर्विस पर डॉक्टर के प्रिसक्रिप्शन को अपलोड करके दवाओं का ऑर्डर दिया जा सकता है.

Flipkart ने शुरू की हेल्थ प्लस सर्विस, पूरे देश में सप्लाई करेगी डॉक्टरों की लिखी दवाएं
फ्लिपकार्ट के मुताबिक उनका मकसद हेल्थ प्लस सर्विस के जरिए देश के लोगों को कम कीमतों पर दवाएं और हेल्थ केयर प्रोडेक्ट्स उपलब्ध कराना है.

ई- कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) से अब आप डॉक्टरों की लिखी प्रिस्क्रिप्शन वाली दवाएं भी मंगा सकते हैं. फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को ऐलान किया है कि उसकी हेल्थ प्लस सर्विस के जरिए देशभर में कहीं से भी दवाओं का ऑर्डर दिया जा सकता है. इसके लिए कंपनी ने अपने ऐप को यूजर फ्रेंडली बनाया है. कंपनी के मुताबिक उसकी हेल्थ प्लस सर्विस पर डॉक्टर के प्रिसक्रिप्शन को अपलोड करके दवाओं का ऑर्डर दिया जा सकता है. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी हेल्थ प्लस सर्विस पर कस्टमर को दवाओं के साथ ही हेल्थ केयर प्रोडेक्ट्स की कई वेरायटी भी मिलेगी.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को बड़ी राहत, RBI ने PCA फ्रेमवर्क के दायरे से हटाया, कई पाबंदियों से मिलेगा छुटकारा

फ्लिपकार्ट देश की एक बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है. यह कंपनी फैशन से लेकर ग्रॉसरी के प्रोडेक्ट्स की भी सप्लाई करती है. कंपनी ने कुछ महीने पहले हीऑनलाइन फार्मेसी ‘सस्तासुन्दर’ का अधिग्रहण किया है, जिसके बाद कंपनी हेल्थ प्लस सर्विस की शुरूआत की है. कंपनी के मुताबिक उनका मकसद हेल्थ प्लस सर्विस के जरिए देश के लोगों को कम कीमतों पर दवाएं और हेल्थ केयर प्रोडेक्ट्स उपलब्ध कराना है. देश में इंटरनेट यूजर्स की संख्या में हो रहे इजाफे ने ई-कॉमर्स कंपनियों के व्यापार में भी भारी इजाफा किया है. ई-कॉमर्स कंपनियों पर नजर रखने वाली वेबसाइड IBEF की रिपोर्ट की माने तो हाल के दिनों में ई-फार्मेसी के कारोबार में वैश्विक स्तर पर 40-45% का इजाफा होने की उम्मीद है.

Tata Tiago EV को इन खास फीचर्स के साथ किया जाएगा पेश, कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी, 28 सितंबर को ग्लोबल डेब्यू

फ्लिपकार्ट हेल्थ+ के सीईओ प्रशांत झावेरी ने कहा कि “फ्लिपकार्ट हेल्थ+ और फ्लिपकार्ट ऐप के जरिए करोड़ों भारतीयों को सस्ती कीमत पर दवाएं उपलब्ध कराने के करीब हैं, कंपनी के देशभर में फैले सप्लाई सिस्टम का भी कस्टमर को लाभ मिलेगा और उसके द्वारा ऑर्डर की गई दवा और हेल्थ केयर प्रोडेक्ट कम समय में उसको मिल सकेंगे. इसके साथ ही देश के दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए भी हेल्थ प्रोडेक्टों तक पहुंच आसान हो जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News