मुख्य समाचार:
  1. इस फादर्स डे को पिता के लिए बनाएं कुछ खास, ये 5 गिफ्ट आएंगे काम

इस फादर्स डे को पिता के लिए बनाएं कुछ खास, ये 5 गिफ्ट आएंगे काम

Father’s Day gift ideas: गिफ्ट के तौर पर अपने पिता का फुल बॉडी चेक-अप कराएं ताकि उनके स्वास्थ्य की नियमित रूप से निगरानी की जा सके.

June 16, 2019 2:30 PM
fathers day gift ideas help your father in a leading a secure and healthy lifeसेहतमंद लाइफस्टाइल जरूरी है लेकिन नियमित रूप से अपने स्वास्थ्य की निगरानी करना भी जरूरी है

Father’s Day gift ideas: फादर्स डे हो या ना हो, पिता के लिए प्यार कभी कम नहीं होता. लेकिन हां फादर्स डे पिता के प्रति अपने प्यार को दर्शाने का एक जरिया हो सकता है. इसके लिए लोग गिफ्ट का सहारा लेते हैं. हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज बताने जा रहे हैं जो आप अपने पिता को कभी भी गिफ्ट करके उनके लिए कुछ स्पेशल कर सकते हैं. अंजली माथुर चीफ कस्टमर, मार्केटिंग और डिजिटल ऑफिसर, अवीवा लाइफ इंश्योरेंस का कहना है कि ये सभी गिफ्ट आपके पिता के लिए बेहतरीन साबित होंगे. आइये जानते हैं वो गिफ्ट आइडियाज क्या हैं…

रिटायरमेंट प्लानिंग

आपके पिता ने पूरी जिदंगी कड़ी मेहनत की है ताकि आपको किसी चीज की कमी न रहे. सिर्फ रिटायरमेंट के बाद ही वो नौकरी से दूर अपने लिए समय निकाल पाएंगे. अपने पिता के रिटायरमेंट के दिनों को बेहतर बनाने के लिए उन्हें गारंटीड इनकम मिलती रहे, इसके लिए कुछ प्लान करें.

हेल्थ इंश्योरेंस कवर

बुढ़ापे में लोग ज्यादा बीमार पड़ते हैं. ऐसे में अगर आपके माता-पिता के लिए कोई हेल्थ इंश्योरेंस कवर नहीं है तो आज ही खरीदें. इससे ना सिर्फ उन्हें समय पर अच्छा इलाज मिल पाएगा बल्कि हॉस्पिटल का बिल भी बोझ नहीं बनेगा, जिससे वित्तीय सुरक्षा हासिल होगी.

हेल्थ क्लब की मेंबरशिप

अपनी सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. जिस तरह से हमारे माता-पिता हमारा ध्यान रखते हैं, उसी तरह से हमारा भी फर्ज है कि हम उनकी सेहत का ध्यान रखें. ऐसे में फादर्स डे पर पिता को किसी हेल्थ क्लब जैसे जिम, योग, जुम्बा क्लास की मेंबरशिप गिफ्ट की जा सकती है.

फुल बॉडी चेक-अप

सेहतमंद लाइफस्टाइल जरूरी है लेकिन नियमित रूप से अपने स्वास्थ्य की निगरानी करना भी जरूरी है. गिफ्ट के तौर पर अपने पिता का फुल बॉडी चेक-अप कराएं ताकि उनके स्वास्थ्य की नियमित रूप से निगरानी की जा सके, और किसी भी बीमारी का पहले ही पता लगाया जा सके और उसका इलाज किया जा सके.

फिटनेस बैंड

फैशन के साथ चलने वाले पिता, जो हर दिन फिट रहना चाहते हैं , उन्हें फिटनेस बैंड भी गिफ्ट किया जा सकता है. फिटनेस बैंड फैशन और टेक्नॉलॉजी का सही कॉम्बिनेशन है. फिटनेस बैंड कई चीजों में मदद करता है जैसे ट्रैकिंग, वर्कआउट, नींद आदि. कुछ फिटनेस बैंड तो वाटरप्रूफ भी होते हैं, जो तैराकी करते वक्त भी काम आ सकते हैं.

(Story by: Amitava Chakrabarty)

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop