सर्वाधिक पढ़ी गईं

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक लाया महिलाओं के लिए खास सेविंग्स अकाउंट, सालाना 7% ब्याज के साथ कई बेनेफिट्स

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने महिलाओं के लिए एक खास सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है.

November 17, 2020 6:43 PM
equitas small finance bank launches special bank account for women with annual seven percent interest rate and many benefitsइक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने महिलाओं के लिए एक खास सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है.

स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को बचत खातों पर अच्छी ब्याज दर ऑफर करते हैं. साथ ही, दूसरे भी कई फीचर्स देते हैं. अब इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने महिलाओं के लिए एक खास सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है, जिसका नाम Eva रखा गया है. बैंक इस सेविंग्स अकाउंट पर 7 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसके साथ महिलाओं को मुफ्त हेल्थ चेकअप और महिला डॉक्टरों, गायनाकोलॉजिस्ट और मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ अनलिमिटेड टेलिकंसल्टेशन की भी सुविधा मिलेगी.

गोल्ड लोन रेट पर डिस्काउंट

बैंक ने बयान में बताया कि वह प्रोसेसिंग फीस पर छूट और गोल्ड लोन पर रेट पर डिस्काउंट के साथ लॉकर पर 25 से 30 फीसदी की छूट मिल रही है. बयान के मुताबिक, यह अकाउंट सभी महिलाओं के लिए उपलब्ध है जिसमें सैलरी पाने वाली, गृहणियां, कारोबारी महिलाएं, वरिष्ठ नागरिक, ट्रांसवुमेन के साथ गैर-निवासी महिलाएं भी शामिल हैं. इसमें ग्राहकों के किसी तरह की कोई नॉन-मेनटेनेंस फीस नहीं ली जाएगी.

बैंक द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक इसमें खरीदारी और डाइनिंग के लिए डेबिट कार्ड पर और रिकरिंग डिपॉजिट बुक करने के लिए एक्सलूसिव रिवॉर्ड प्वॉइंट्स भी मिलेंगे.

HDFC बैंक और Axis बैंक के बदल गए FD रेट्स, चेक करें जमा पर अब कितना नफा-नुकसान

दूसरा सबसे बड़ा स्‍मॉल फाइनेंस बैंक

इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के प्रेसिडेंट और कंट्रीहेड- ब्रांच बैंकिंग, लायबिलिटीज, प्रोडक्‍ट एवं वेल्‍थ, श्री मुरली वैद्यनाथन ने बताया कि इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने उत्‍पादों और प्रावधानों के जरिए उन्‍हें जानकार और उनके वित्‍तीय निर्णयों में उन्‍हें भागीदार एवं स्‍वतंत्र बनाने का लगातार काम किया है.

बैंक ने बयान में बताया कि इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड बैंकिंग आउटलेट्स की संख्या के मामले में भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्‍मॉल फाइनेंस बैंक है और वित्त वर्ष 2019 में एसेट अंडर मैनेजमेंट और कुल जमा के ममाले में भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्‍मॉल फाइनेंस बैंक है. 30 सितंबर, 2019 को इसके वितरण चैनल्स में भारत के 15 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 853 बैंकिंग आउटलेट्स और 322 एटीएम शामिल रहे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक लाया महिलाओं के लिए खास सेविंग्स अकाउंट, सालाना 7% ब्याज के साथ कई बेनेफिट्स

Go to Top