scorecardresearch

Stock Tips : कोविड-19 की ओरल दवा से चमकेंगे इस कंपनी के शेयर, जानिए कितने मुनाफे की है उम्मीद

molnupiravir बनाने की इस तैयारी को देखते हुए HSBC ने Divi’s Laboratories के शेयरों का टारगेट प्राइस बढ़ा कर 5465 से बढ़ा कर 5750 रुपये कर दिया है

Stock Tips : कोविड-19 की ओरल दवा से चमकेंगे इस कंपनी के शेयर, जानिए कितने मुनाफे की है उम्मीद
Divi's Lab. को कोविड-19 की ओरल दवा से काफी फायदे की उम्मीद

कोविड-19 की ओरल दवा Molnupiravir का ट्रायल पूरा हो चुका है. इसे बनाने वाली कंपनी Merck (इसे अमेरिका और कनाडा के बाहर MSD के तौर पर जाना जाता है) ने कहा है कि अमेरिका में इसे इमरजेंसी यूज के लिए लाइसेंस लेन की कोशिश चल रही है. इस ओरल दवा से घर में ही कोरोना का इलाज हो सकता है. फिलहाल Remdesivir वगैरह से इलाज के लिए इस्तेमाल में भर्ती होना पड़ता है.

भारत Divi’s Laboratories इसकी अधिकृत निर्माता, चमकेंगे शेयर

Divi’s Laboratories, Merck की इस दवा की अधिकृत मैन्यूफैक्चरर है . यह क्लीनिकल ट्रायल के दौरान सप्लाई की गई Merck के कस्टम सिंथेसिस की भी पार्टनर है. लिहाजा इसे इससे काफी फायदा होने की उम्मीद है. भारत में इस दवा को बनाने का लाइसेंस भी इसी के पास है. कंपनी ने अमेरिका और यूरोप के लिए इस दवा का स्टॉक तैयार करना शुरू कर दिया है. 2021 के आखिर तक इस दवा की एक करोड़ कोर्स तैयार करना चाहती है. HSBC सिक्योरिटीज का मानना है कि Divi’s Laboratories इसके API की सप्लाई जुटाने में रफ्तार पकड़ ली होगी. इसका मानना है कि इसने molnupiravir बनाने के लिए भी एपीआई जुटाने की तैयारी शुरू कर दी होगी.

Stock Tips : इस बैंक के शेयर में दिख रहा है दम; जानें नामी ब्रोकरेज हाउस ने क्यों बढ़ाया टारगेट प्राइस और कितना मिलेगा मुनाफा?

टारगेट प्राइस 5465 रुपये से बढ़ा कर 5750 रुपये कर दिया

molnupiravir बनाने की इस तैयारी को देखते हुए HSBC ने Divi’s Laboratories के शेयरों का टारगेट प्राइस बढ़ा कर 5465 से बढ़ा कर 5750 रुपये कर दिया है. कंपनी का ईपीएस अनुमान भी 0.4 फीसदी से बढ़ा कर 4.4 फीसदी कर दिया गया है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि Divi’s Laboratories की ग्रोथ की वजह साफ समझ में आ रही है. कंपनी लागत के मोर्चे पर भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. ब्रोकरेज फर्म ने इसका .टारगेट प्राइस बढ़ाते हुए इसे BUY की रेटिंग दी है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News

X