मुख्य समाचार:

धनतेरस: सस्ते में खरीदें गोल्ड ज्वैलरी; छूट, कैशबैक, फ्री सोना-चांदी समेत मिल रहे हैं धमाकेदार ऑफर

धनतेरस के मौके पर गोल्ड ज्वैलरी की खरीदारी सस्ते में की जा सकती है.

Updated: Oct 25, 2019 2:56 PM
Dhanteras: diwali offer and discount on gold jewellery, diamond jewellery, gold coin from brands like tanishq, malabar gold and diamonds, kalyan, joy allukas and more offers on sbi, hdfc bank icici bank credit debit cardsImage: Reuters

धनतेरस के मौके पर गोल्ड ज्वैलरी की खरीदारी सस्ते में की जा सकती है. तनिष्क, मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स, जॉय अलूकास जैसे ज्वैलरी ब्रांड्स तो ऑफर्स की पेशकश कर ही रहे हैं, इसके अलावा कुछ बैंकों ने भी अपने डेबिट/क्रेडिट कार्ड से ज्वैलरी की खरीद पर कैशबैक की पेशकश की है. बड़े ज्वैलरी ब्रांड्स के ऑफर्स में मेकिंग चार्जेस पर छूट, फ्री गोल्ड कॉइन, फ्री सोना और चांदी, निश्चित इनाम जीतने जैसी पेशकश शामिल हैं.

बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश सिंघल के मुताबिक, राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में भी कई ज्वैलर्स कस्टमर्स को लुभाने के लिए 40 फीसदी तक के डिस्काउंट की पेशकश कर रहे हैं. यह डिस्काउंट गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी दोनों पर दिया जा रहा है. डिस्काउंट सोने के दाम में दिया जा रहा है या या मेकिंग चार्जेस पर, यह संबंधित ज्वैलर का फैसला है.

ज्वैलरी ब्रांड्स समेत क्रेडिट/डेबिट कार्ड पर ऑफर्स

TBZ

TBZ यानी त्रिभुवनदास भीमजीदास झवेरी फेस्टिव सीजन में गोल्ड व डायमंड ज्वैलरी पर मेकिंग चार्जेस से छूट दे रहा है. इसके अलावा अगर आप ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड से TBZ कंपनी ओन्ड स्टोर्स पर खरीदारी करते हैं मिनिमम 50000 रुपये की खरीदारी पर 5 फीसदी कैशबैक मिलेगा. मैक्सिमम कैशबैक 5000 रुपये प्रति कार्ड होगा. यह ऑफर क्रेडिट कार्ड से EMI पर खरीदारी करने पर लागू नहीं होगा. ऑफर 29 अक्टूबर 2019 तक वैलिड है.

तनिष्क

तनिष्क की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, विरासत कलेक्शन के तहत गोल्ड ज्वैलरी के मेकिंग चार्जेस और डायमंड ज्वैलरी की फुल वैल्यू पर 25 फीसदी तक की छूट है. अलग-अलग राज्यों में तनिष्क का फेस्टिव ऑफर अलग-अलग तारीखों से शुरू हो रहा है. इसके खत्म होने की आखिरी तारीख भी विभिन्न राज्यों के लिए अलग-अलग है. इसके अलावा तनिष्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए JEWELFIE कॉन्टेस्ट भी चला रही है. इसमें विनर्स को ज्वैलरी गिफ्ट दी जाएगी. 18 सितंबर से शुरू हुआ यह ऑफर 28 अक्टूबर 2019 को खत्म हो रहा है. किस राज्य में कब से तनिष्क के ऑफर का फायदा लिया जा सकता है और JEWELFIE कॉन्टेस्ट से जुड़े नियम व शर्तों की जानकारी https://www.tanishq.co.in/offers से ली जा सकती है.

HDFC बैंक क्रेडिट/डेबिट कार्ड से गोल्ड खरीदने पर डिस्काउंट मिल रहा है, जो इस तरह है..

– 50000 से 99000 रुपये तक की खरीदारी करने पर 2,500 रुपये डिस्काउंट
– 1 लाख से 249999 रुपये तक की खरीदारी करने पर 5000 रुपये डिस्काउंट
– 2.5 लाख रुपये से ज्यादा की खरीदारी पर 10000 रुपये डिस्काउंट

यह पेशकश 29 अक्टूबर 2019 तक वैलिड है.

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स 15000 रुपये के गोल्ड की हर खरीद पर 1 गोल्ड कॉइन मुफ्त दे रही है. 15000 रुपये कीमत के डायमंड की हर खरीदारी पर 2 गोल्ड कॉइन ​मिल रहे हैं. गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी के मेकिंग चार्जेस पर 10 फीसदी की अतिरिक्त छूट दी जा रही है. इसके अलावा कंपनी कस्टमर्स को एडवांस में ऑर्डर देने और पहले से बुक किए गए प्राइस या फिर डिलीवरी टाइम पर मौजूद प्राइस, जो भी कम हो उस पर ज्वैलरी खरीदने की सुविधा दे रही है. मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स का यह ऑफर 10 नवंबर 2019 तक मान्य है.

धनतेरस-दिवाली: कैसे तय होती है गोल्ड ज्वैलरी की कीमत, जान लें गणित; होगा फायदा

कल्याण ज्वैलर्स

कल्याण ज्वैलर्स स्टोर पर ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड से मिनिमम 30000 रुपये की खरीदारी करने पर 5 फीसदी कैशबैक मिल रहा है. मैक्सिमम कैशबैक 5000 रुपये प्रति कार्ड है. यह पेशकश EMI से खरीदी करने पर नहीं है. ऑफर 27 अक्टूबर 2019 तक वैलिड है. कल्याण ज्वैलर्स की ओनरशिप वाली Candere पर भी फेस्टिव ऑफर चल रहे हैं.

‘Budget Wali Diwali’ ऑफर के तहत Candere की डायमंड व जेमस्टोन ज्वैलरी पर 20 फीसदी की फ्लैट छूट और 18 फीसदी की एक्स्ट्रा छूट मिल रही है. वेडिंग कलेक्शन के मेकिंग चार्जेस पर फ्लैट 60 फीसदी छूट है. सभी तरह की गोल्ड ज्वैलरी के मेकिंग चार्जेस पर फ्लैट 50 फीसदी की छूट है. चुनिंदा डायमंड व जेमस्टोन ज्वैलरी पर फ्लैट 20 फीसदी+ एक्स्ट्रा 19 फीसदी तक की छूट, प्लैटिनम ज्वैलरी के मेकिंग चार्जेस पर फ्लैट 30 फीसदी की छूट और गोल्ड कॉइन पर फ्लैट 2 फीसदी की छूट जैसे ऑफर हैं. इसके अलावा एक फ्लैश सेल भी है, जिसके तहत डायमंड व जेमस्टोन ज्वैलरी पर एक्स्ट्रा 25 फीसदी की छूट पाई जा सकती है.

Video: देश की सबसे बड़ी रिफाइनरी

सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स

सेनको धनतेरस धनवृद्धि फेस्टिवल लेकर आई है. यह ऑफर 31 अक्टूबर 2019 तक वैलिड है. ऑफर के तहत गोल्ड खरीदने पर 3 गुना चांदी फ्री मिल रही है. डायमंड की खरीद पर गोल्ड फ्री दिया जा रहा है. प्लैटिनम ज्वैलरी के मेकिंग चार्जेस पर 20 फीसदी की छूट है. सेनको के ऑफर में हर खरीद पर निश्चित गिफ्ट दिया जा रहा है.

SBI कार्ड से खरीदी करने पर..

– गोल्ड ज्वैलरी के मामले में प्रति ग्राम 100 रुपये ऑफ
– डायमंड ज्वैलरी पर 20 फीसदी तक छूट
– प्लैटिनम ज्वैलरी के मेकिंग चार्जेस पर 10 फीसदी छूट
– जेम स्टोन्स पर 10 फीसदी छूट

पीसी ज्वैलर

पीसी ज्वैलर का ऑफर 29 सितंबर 2019 से शुरू हो चुका है. इसमें डायमंड ज्वैलरी पर और गोल्ड ज्वैलरी, सिल्वर ज्वैलरी व आर्टिकल्स के मेकिंग चार्जेस पर 30 फीसदी तक की छूट मिल रही है. गोल्ड कॉइन्स के मेकिंग चार्जेस पर फ्लैट 10 फीसदी छूट मिल रही है.

जॉय अलूकास

जॉय अलूकास दिवाली मेगा गोल्ड फेस्ट लेकर आई है. इसके तहत 50000 रुपये और इससे ज्यादा की गोल्ड ज्वैलरी खरीदने पर 200 एमजी का गोल्ड कॉइन फ्री मिल रहा है. वहीं 50000 रुपये और इससे ज्यादा की डायमंड/अनकट डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर 1 ग्राम गोल्ड कॉइन फ्री मिल रहा है. गोल्ड कॉइन और बार्स पर ऑफर लागू नहीं है. यह ऑफर 27 अक्टूबर 2019 तक वैलिड है. कंपनी ने दिवाली के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है.

इस धनतेरस गोल्ड खरीदने का है प्लान! जानें कैसे कैलकुलेट होता है टैक्स

रिलायंस ज्यूल्स

रिलायंस ज्यूल्स गोल्ड ज्वैलरी के मेकिंग चार्जेस पर फ्लैट 25 फीसदी, डायमंड ज्वैलरी पर 25 फीसदी तक और गोल्ड कॉइन के मेकिंग चार्जेस पर फ्लैट 25 फीसदी की छूट दे रही है. 5 लाख रुपये से ज्यादा के इनवॉइस पर गोल्ड ज्वैलरी के मेकिंग चार्जेस में और डायमंड ज्वैलरी पर 5 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी. इसके अलावा HDFC बैंक के डेबिट/क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीदारी करने पर 10 फीसदी कैशबैक मिलेगा. हालांकि इसके लिए मिनिमम ट्रांजेक्शन 10000 रुपये होना चाहिए और मैक्सिमम कैशबैक 2500 रुपये प्रति कार्ड तक होगा. रिलायंस ज्यूल्स का ऑफर 31 अक्टूबर 2019 तक वैलिड है.

ये ऑफर भी मौजूद

– HDFC बैंक डेबिट कार्ड से 20000 रुपये या इससे ज्यादा की ज्वैलरी खरीदने पर 1000 रुपये कैशबैक है. ऑफर 26 अक्टूबर 2019 तक वैलिड है और इसके साथ किसी अन्य ऑफर को क्लब नहीं किया जा सकता. उदाहरण के तौर पर तनिष्क, रिलायंस ज्यूल्स पर मिल रहे मर्चेंट ऑफर के साथ इस ऑफर का फायदा नहीं लिया जा सकता.

– HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड से 26 अक्टूबर तक ज्वैलरी खरीदने पर उस खरीद के अमाउंट के 5 गुना रिवॉर्ड प्वॉइंट. हालांकि इसके लिए मिनिमम खरीदी 20000 रुपये की होनी चाहिए. ऑफर का फायदा केवल रिटेल स्टोर पर ही लिया जा सकता है. मैक्सिमम 5000 रिवॉर्ड प्वॉइंट मिलेंगे.

SBI Card-ORRA ऑफर: 1.5 लाख रुपये या इससे ज्यादा की डायमंड स्टडेड गोल्ड और प्लैटिनम ज्वैलरी पर फ्लैट 10 फीसदी छूट

SBI Card-KIAH ऑफर: डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर फ्लैट 25 फीसदी छूट

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. धनतेरस: सस्ते में खरीदें गोल्ड ज्वैलरी; छूट, कैशबैक, फ्री सोना-चांदी समेत मिल रहे हैं धमाकेदार ऑफर

Go to Top