मुख्य समाचार:

कोरोना संकट में ये बैंक दे रहा है SME को आसान ऑनलाइन लोन, 24 घंटे में मंजूर हो जाएगा 5 करोड़ तक का अमाउंट

DBS बैंक ने SME के लिए आसान और बिना रूकावट के ऑनलाइन लोन की पेशकश की है.

Updated: Sep 16, 2020 9:06 PM
DBS bank is providing easy and online loans for SME with approval in 24 hoursDBS बैंक ने SME के लिए आसान और बिना रूकावट के ऑनलाइन लोन की पेशकश की है.

कोरोना महामारी के बीच कारोबारों पर बुरा असर हुआ है. इससे खास तौर पर छोटे और मध्यम उद्योगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे समय में DBS बैंक ने SME के लिए आसान और बिना रुकावट के ऑनलाइन लोन की पेशकश की है. इसके तहत बैंक 24 घंटों में 5 करोड़ रुपये तक के लोन को सैद्धांतिक मंजूरी दे रहा है. बैंक ने बयान में कहा कि सहज, सरल और परेशानी मुक्त बैंकिंग समाधान पर लगातार फोकस रखते हुए उसने बुधवार को SME के लिए अपने ऑनलाइन ऋण समाधान प्लेटफॉर्म – डीबीएस डिजिटल बिजनेस लोन्स को पेश किया है.

20 करोड़ रु तक का कर्ज मिलेगा

डीबीएस के इस सेगमेंट-फ्लैगशिप प्लेटफॉर्म ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम आकार के उद्यमों के लिए व्यावसायिक कर्ज तक पहुंच बनाने की आसानी में सुधार किया है. यह 20 करोड़ रुपए तक का कर्ज देता है. बैंक ने बयान में बताया कि कर्ज के लिए आवेदन की प्रक्रिया सरल है और इसे ऑनलाइन केवल बैंक स्टेटमेंट और आईटी रिटर्न (5 करोड़ से ऊपर के कर्ज के लिए वित्तीय विवरण) अपलोड करके किया जा सकता है. डेटा-संचालित प्लेटफॉर्म बैकएंड पर क्रेडिट-संबंधित जानकारी लेता है और आवेदक के समग्र कारोबार पर एक वित्तीय स्वास्थ्य विश्लेषण को देखता है. अगर प्लेटफॉर्म उधार दिए जा सकने के सभी मानदंड को पूरे होते पाता है तो प्लेटफॉर्म अपने आप ई-ऑफर लेटर को ऑटो-जेनरेट करता है.

दिल्ली में स्किल्ड वर्कर्स के लिए ICICI होम फाइनेंस की नई स्कीम, अपने घर के लिए मिलेगा 50 लाख तक का लोन

एक हफ्ते से कम समय में कर्ज का वितरण

बैंक के मुताबिक, 25 करोड़ रु तक के टर्नओवर वाले उद्यम 24 घंटे के भीतर 5 करोड़ रु तक के ऋण के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति प्राप्त कर सकते हैं. यह ऋण आवेदन के पूरा होने और उधार मानदंडों को पूरा करने के आधार पर है. इस तरह 25 करोड़ तक के टर्नओवर वाली कंपनी के लिए 5 करोड़ रुपए तक के कर्ज के लिए एक आखिरी ई-ऑफर केवल 5 वर्किंग डेज में स्वीकृत किया जा सकता है. ग्राहक द्वारा प्रस्ताव स्वीकार करने के बाद डीबीएस मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करता है. आखिरी मंजूरी के बाद एक हफ्ते से भी कम समय में ऋण का वितरण हो जाता है.

DBS बैंक ने बयान में बताया कि उसने नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, सूरत, नासिक, कोल्हापुर और कोलकाता में डीबीएस डिजिटल बिजनेस लोन्स प्लेटफॉर्म के लिए पायलट रन पूरा किया है. 1,000 करोड़ रुपए के ऋण को पहले से ही इन बाजारों में व्यापार, विनिर्माण और सेवाओं में लगे विभिन्न कारोबारों के लिए प्लेटफॉर्म के माध्यम से वितरित किया गया है. आगे बढ़ते हुए, बैंक गुरुग्राम, नोएडा, नवी मुंबई, अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, हैदराबाद, कोयम्बटूर, लुधियाना, जयपुर, नागपुर और भुबनेश्वर में कारोबारों के लिए ऑनलाइन क्रेडिट प्लेटफॉर्म की पेशकश करेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. कोरोना संकट में ये बैंक दे रहा है SME को आसान ऑनलाइन लोन, 24 घंटे में मंजूर हो जाएगा 5 करोड़ तक का अमाउंट

Go to Top