मुख्य समाचार:

COVID-19: 499 रु में मिलेगा 25 हजार का कवर, एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने भारती AXA जनरल इंश्योरेंस के साथ किया करार

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने कोरोना वायरस के खिलाफ कवर के लिए भारती AXA जनरल इंश्योरेंस के साथ करार किया है.

April 7, 2020 9:12 AM
coronavirus you can buy health insurance of 25 thousand on payment of 499 rupees airtel payments bank partners with bharti axa general insuranceएयरटेल पेमेंट्स बैंक ने कोरोना वायरस के खिलाफ कवर के लिए भारती AXA जनरल इंश्योरेंस के साथ करार किया है.

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने बताया कि उसने कोरोना वायरस के खिलाफ कवर और वित्तीय सुरक्षा देने के लिए भारती AXA जनरल इंश्योरेंस के साथ करार किया है. इस समझौते के तहत कंपनियां दो हेल्थ इंश्योरेंस प्लान पेश कर रही हैं- भारती AXA ग्रुप हेल्थ एश्योर जिसमें 25,000 रुपये का एकमुश्त बेनेफिट मिलेगा और ग्रुप हॉस्पिटल कैश जिसमें रोजाना बेनेफिट मिलेगा जिसकी शुरुआत 500 रुपये प्रति दिन से होगी.

प्री-मेडिकल चेकअप की जरूरत नहीं

इनमें कोई प्री-मेडिकल चेकअप की जरूरत नहीं है. दोनों ही प्रोडक्ट्स वर्तमान में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के उन सेविंग्स अकाउंट ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं जो कोरोना या उसके लक्षणों से पीड़ित नहीं हैं. इन पॉलिसी का वैलिडिटी पीरियड एक साल रखा गया है और उन्हें व्यक्ति के नाम पर ही जारी किया जाएगा.

भारती AXA ग्रुप हेल्थ एश्योर में फिक्स्ड कवर मिल रहा है जिसके तहत इंश्योरेंस राशि का 100 फीसदी एकमुश्त मिलेगा. यह राशि पॉलिसी धारक के कोरोना से संक्रमित पाए जाने या सरकारी अस्पताल, सैन्य अस्पताल/ संस्थान में क्वारंटाइन करने पर मिलेगी. अगर पॉलिसी धारक किसी सरकारी अस्पताल या सैन्य अस्पताल/ संस्थान में क्वारंटाइन किए जाने के कम से कम 14 दिनों के बाद टेस्ट में नेगेटिव पाया जाता है, तो ऐसी स्थिति में उसे इंश्योरेंस की राशि का 50 फीसदी मिलेगा.

इस पॉलिसी में कोविड-19 के लिए प्रोटेक्शन खरीदने के पहले दिन से ही मिलेगा. इसे 499 रुपये (जीएसटी शामिल है) की कीमत में खरीदा जा सकता है और 25 हजार रुपये की फिक्स्ड इंश्योरेंस राशि मिलेगी.

SBI ने चेताया: EMI रोकने के लिए OTP की नहीं है जरूरत, न आएं जालसाजों के झांसे में

अस्पताल में भर्ती होने पर हर दिन का बेनेफिट

इसके अलावा ग्रुप हॉस्पिटल कैश पॉलिसी में अस्पताल में भर्ती होने पर प्रति दिन का फिक्स्ड अलाउंस मिलता है जिसमें आईसीयू कैश ज्यादा बढ़ा मिलेगा. पॉलिसी के तहत प्लान के मुताबिक ग्राहक को अधिकतम 10 दिनों तक के लिए अस्पताल में भर्ती होने पर प्रत्येक दिन के लिए 500 रुपये या 1,000 रुपये प्रति दिन का फिक्स्ड बेनेफिट मिलेगा. बयान के मुताबिक पॉलिसी धारक का इलाज आईसीयू में होने पर बेनेफिट दोगुना हो जाएगा.

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अनुब्रता बिसवास ने कहा कि उनके इस टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म और डिस्ट्रीब्यूशन की पहुंच से वे उस जरूरत के समय में इस प्रोडक्ट को लाखों लोगों को सामने पेश कर सकेंगे. भारती AXA जनरल इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ संजीव श्रीनिवासन ने कहा कि वे मानते हैं कि कोविड-19 या किसी बीमारी के वित्तीय नतीजों के लिए सुरक्षा कवच देना उतना ही जरूरी है, जितना उसके खिलाफ सावधानियों को अपनाना है.

(Input: PTI)

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. COVID-19: 499 रु में मिलेगा 25 हजार का कवर, एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने भारती AXA जनरल इंश्योरेंस के साथ किया करार

Go to Top