मुख्य समाचार:

लॉकडाउन के चलते नहीं भर पाए मार्च, अप्रैल का LIC प्रीमियम, न हों परेशान; कंपनी ने दिए 30 दिन एक्स्ट्रा

LIC ने फरवरी के प्रीमियम के लिए दिया गया अतिरिक्त समय 22 मार्च को खत्म होने के बाद इसे 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.

April 12, 2020 1:09 PM

Covid-19: LIC announces 30-day extension for premiums due in March and April

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने मार्च और अप्रैल के प्रीमियम भुगतान के लिए पॉलिसीधारकों को 30 दिन का अतिरिक्त समय देने की घोषणा की है. कंपनी ने कोविड-19 महामारी की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के मद्देनजर पॉलिसीधारकों को राहत देने के लिए यह कदम उठाया है. LIC ने कहा कि फरवरी के प्रीमियम के लिए दिया गया अतिरिक्त समय 22 मार्च को खत्म होने के बाद इसे 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है.

बयान में कहा गया है कि LIC के बीमाधारक बिना सेवा शुल्क के LIC डिजिटल पेमेंट विकल्प के जरिए प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं. प्रीमियम भुगतान के लिए पॉलिसीधारकों को वेबसाइट पर पंजीकरण कराने की जरूरत नहीं है. वे सीधे कुछ जानकारी देकर भुगतान कर सकते हैं.

अपने लिए कैसे लें सही टर्म इंश्योरेंस प्लान, इन 5 बातों का रखें ध्यान

नेट बैंकिंग, मोबाइल वॉलेट से भी भुगतान

नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम, फोनपे, गूगल पे, भीम, UPI के जरिए भी LIC प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है. IDBI बैंक और एक्सिस बैंक की शाखाओं और ब्लॉक स्तर पर परिचालन कर रहे आम सेवा केंद्रों (CSC) पर नकद में भी प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है. इसके अलावा प्रीमियम का भुगतान मोबाइल ऐप ‘LIC पे डायरेक्ट’ को डाउनलोड कर भी किया जा सकता है.

कोविड19 से मौत के मामले में भी क्लेम का तुंरत निपटान

बीमा कंपनी ने पॉलिसीधारकों को आश्वस्त किया कि है कि कोविड-19 से मृत्यु होने पर इसे ऐसे अन्य मामलों के समान ही माना जाएगा और इसमें दावे का भुगतान तुरंत करने की व्यवस्था की जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. लॉकडाउन के चलते नहीं भर पाए मार्च, अप्रैल का LIC प्रीमियम, न हों परेशान; कंपनी ने दिए 30 दिन एक्स्ट्रा
Tags:LIC

Go to Top