मुख्य समाचार:

कोरोना संकट: टाटा AIA लाइफ इंश्योरेंस दे रहा है 5 लाख रु तक का बेनेफिट, एजेंट को भी मिलेगी मदद

टाटा AIA लाइफ इंश्योरेंस ने पॉलिसी धारकों के लिए कोविड-19 से जुड़े कुछ अतिरिक्त बेनेफिट्स का एलान किया है.

April 4, 2020 11:38 AM
coronavirus crisis tata AIA life insurance is providing five lakh additional benefitsटाटा AIA लाइफ इंश्योरेंस ने पॉलिसी धारकों के लिए कोविड-19 से जुड़े कुछ अतिरिक्त बेनेफिट्स का एलान किया है.

टाटा AIA लाइफ इंश्योरेंस ने पॉलिसी धारकों के लिए कोविड-19 से जुड़े कुछ अतिरिक्त बेनेफिट्स का एलान किया है. बीमाधारकों को ये बेनेफिट्स बिना किसी अतिरिक्त कीमत के मिलेंगे. यह फीचर इंश्योरेंस कंपनी के सभी एजेंट के लिए भी है. इसमें बीमा कंपनी अपने पॉलिसी धारकों को कोविड-19 से जुड़ा 5 लाख रुपये तक का अतिरिक्त बेनेफिट देगी. टाटा AIA लाइफ द्वारा ऑफर किया जा रहा यह अतिरिक्त इंश्योरेंस सभी रिटेल पॉलिसी को मिलेगा जिसमें एंडाउमेंट या ULIP, टर्म और TROP शामिल हैं.

टाटा AIA लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ ऋषि श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं देखी गई है. लोगों को आने आकर समाज की सेवा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वे लोग पॉलिसीधारकों के लिए अपने वादे को रख रहे हैं जो ऐसी स्थिति में बहुत ज्यादा संवेदनशील हैं.

अतिरिक्त बेनेफिट के तहत क्या मिल रहा है ?

टाटा AIA अतिरिक्त बेनेफिट्स के तहत पॉलिसी धारकों कोरोना वायरस की वजह से डेथ क्लेम पर बेस सम एश्योर्ड या 5 लाख रुपये की राशि जो भी कम होगी, वह देगा. इसके अलावा ऑफर में सभी एक्टिव एजेंट को अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ कोविड 19 की वजह से अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में 25 हजार रुपये तक मिलेंगे. कंपनी का कहना है कि मौजूदा समय बहुत जोखिम भरा और अनिश्चित्ता वाला है और कंपनी इससे समाज को कुछ देना चाहती है.

इसमें यह बात ध्यान देने वाली है कि यह बेनेफिट उन सभी वैलिड डेथ क्लेम के लिए मिलेगा जिसमें मौत की तारीख 30 जून 2020 या उससे पहले है. इसके साथ ही टाटा AIA के एजेंट के साथ उनके जीवनसाथी और बच्चों को भी कोरोना की वजह से अस्पताल में भर्ती होने पर 25 हजार रुपये तक की राशि 30 जून या उससे पहले होने पर मिलेगी.

EMI मोरेटोरियम: ग्राहकों के 5 अहम सवाल, SBI, HDFC बैंक, PNB के सुनिए जवाब

किन लोगों को बेनेफिट नहीं मिलेगा ?

टाटा AIA लाइफ का अपने बीमाधारकों के लिए यह ऑफर केवल व्यक्तिगत पॉलिसी को कवर करता है. यह किसी ग्रुप पॉलिसी में शामिल लोगों के लिए नहीं है. इसके अतिरिक्त बेनेफिट ग्राहकों के आधार पर होंगे. जिन ग्राहकों के पास कई पॉलिसी मौजूद हैं, वे केवल एक क्लेम के लिए अतिरिक्त बेनेफिट को ले सकेंगे.

कंपनी ने अपने पॉलिसी धारकों से संपर्क किया है. वह उनसे अलग-अलग डिजिटल माध्यमों के जरिए जुड़ी है जिनमें व्हाट्सऐप सर्विस, SMS सर्विस, ईमेल और IVR शामिल हैं जिनकी मदद से पॉलिसी धारक बिना किसी रुकावट के अपनी समस्या का समाधान हासिल कर सकते हैं.

(Story: Priyadarshini Maji)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. कोरोना संकट: टाटा AIA लाइफ इंश्योरेंस दे रहा है 5 लाख रु तक का बेनेफिट, एजेंट को भी मिलेगी मदद

Go to Top