scorecardresearch

इस बैंक में SBI से भी सस्ता मिलेगा होम लोन, लेकिन पूरी करनी होगी ये शर्त

Cheapest Home Loan: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने सैलरी पाने वाले लोगों के लिए होम लोन की ब्याज दर घटाकर 6.7 फीसदी कर दी है.

cheapest home loan, union bank of india, SBI, union bank of india home loan is cheaper than SBI, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, salaried person, non salaried person, best home loan interest rates, RBI, monetary policy, credit score
Cheapest Home Loan: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने सैलरी पाने वाले लोगों के लिए होम लोन की ब्याज दर घटाकर 6.7 फीसदी कर दी है.

अगर आप सैलरीड हैं और अपना घर खरीदने के लिए होम लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो ध्यान दें. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने सैलरी पाने वाले लोगों के लिए होम लोन की ब्याज दर घटाकर 6.7 फीसदी कर दी है. इससे उसकी ब्याज दर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) से भी कम हो गई है. यानी आपको यूनियन बैंक में एसबीआई की तुलना में भी कम ब्याज पर होम लोन मिल जाएगा. हालांकि इसके लिए कुछ शर्तों को पूरा करना जरूरी है.

बैंक की क्या हैं शर्तें

यूनियन बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सैलरी वाले लोगों को 30 लाख रुपये तक के होम लोन पर केवल 6.7 फीसदी की दर से ही ब्याज देना होगा. इसके लिए दो शर्तें हैं. पहला, ग्राहक का क्रेडिट स्कोर कम से कम 700 होना चाहिए. दूसरा, साथ में एक महिला आवेदक होना चाहिए. 30 लाख से ज्यादा और 75 लाख रुपये तक के होम लोन की ब्याज दर 6.95 फीसदी है. इससे ज्यादा रकम के होम लोन की शुरुआती ब्याज दर 7 फीसदी है.

अगर सिर्फ पुरूष आवेदन करे तो

अगर सैलरी वाला कोई पुरूष ग्राहक होमलोन के लिए आवेदन करता है तो उनके लिए होम लोन की ब्याज दर 6.85 फीसदी है. यह गैर-सैलरी वाले ग्राहकों के लिए तय दर के बराबर ही है.

अन्य बैंकों में कितनी है ब्याज दर

अगर आप एसबीआई से 30 लाख रुपये का होम लोन लेते हैं तो इसके लिए ब्याज दर 6.95 फीसदी से शुरू होती है. वहीं, पिछले महीने एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने भी होम लोन की ब्याज दर घटाकर 6.85 फीसदी कर दी थी. जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा के होम लोन की शुरुआती ब्याज दर 6.85 फीसदी है. एचडीएफसी में 30 लाख रुपये तक के लोन पर ब्श्याज की शुरूआत 6.95 फीसदी से है.

सभी बैंकों ने कम किया ब्याज

बता दें कि आरबीआई ने पिछले साल से अबतक ब्याज दरों में लगातार कटौती की है. रेपो रेट घटकर 4 फीसदी पर आ गया है. जिसके बाद से सभी प्रमुख बैंकों ने अपने कर्ज की ब्याज दरों में कटौती की है. अभी तक एसबीआई की होम लोन पर ब्याज दर सबसे कम थी. अगली मॉनेटरी पॉलिसी में भी ब्याज दर घटने की उम्मीद है. ऐसे में कर्ज और सस्ता हो सकता है. आरबीआई इस हफ्ते 6 अगस्त को मॉनेटरी पॉलिसी का एलान करेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News