सर्वाधिक पढ़ी गईं

कोटक महिंद्रा बैंक का Home Loan सबसे सस्ता, 6.65% से शुरू है ब्याज दर; चेक करें डिटेल

Cheapest Home Loan Offer: अगर सस्ते होमलोन की तलाश में हैं तो कोटक महिंद्रा बैंक के स्पेशल आफर का फायदा उठा सकते हैं.

April 13, 2021 8:42 AM
Cheapest Home Loan OfferCheapest Home Loan Offer: अगर सस्ते होमलोन की तलाश में हैं तो कोटक महिंद्रा बैंक के स्पेशल आफर का फायदा उठा सकते हैं.

Cheapest Home Loan Offer: अगर सस्ते होमलोन की तलाश में हैं तो कोटक महिंद्रा बैंक के स्पेशल आफर का फायदा उठा सकते हैं. कोटक बैंक ने कंसेशनल होम लोन रेट को आगे भी जारी रखने का फैसला लिया है. निजी सेक्टर के प्रमुख बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने इसके पहले 1 मार्च से 31 मार्च तक के लिए होम लोन की ब्याज दरों में 10 बेसिस पॉइंट (bps) की कटौती का एलान किया था. इस कटौती के बाद होम लोन की ब्याज दर घटकर 6.65 फीसदी रह गई है. अब यह आफर 31 मार्च के बाद जारी है. कोटक बैंक का दावा है कि होम लोन मार्केट में उसका यह ऑफर सबसे सस्ता है.

क्रेडिट स्कोर होगा महत्वपूर्ण

कोटक बैंक का यह ऑफर सभी लोन अकाउंट्स में लागू है. होम लोन की यह दरें ग्राहकों के क्रेडिट स्कोर और और लोन टू वैल्यू रेश्यो से लिंक्ड होंगी. यह दर होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर लोन पर लागू होगी. नौकरी पेशा और सेल्फ एंप्लॉयड दोनों इस आफर का लाभ उठा सकते हैं. अपने सेग्मेंट में यह सबसे सस्ते होम लोन आफर में से एक है. होम लोन लेने के लिए Kotak Digi Home Loans के जरिए अप्लाई करने पर प्रॉसेसिंग टाइम भी बेहद कम होगा.

SBI ने रिवाइज किए रेट

बता दें कि इसी तरह का आफर मार्च में एसबीआई ने भी दिया था और होम लोन पर स्पेशल इंटरेस्ट रेट 6.65 फीसदी का एलान किया था. लेकिन एसबीआई ने 31 मार्च से ब्याज दरों में संशोधन किया है. 1 अप्रैल से होमलोन पर ब्याज दर 6.70 फीसदी से 6.95 फीसदी कर दिया है. ऐसे में कोटक महिंद्रा बैंक का आफर अब एसबीआई से आकर्षक हो गया है.

क्या कहना है बैंक का

कोटक महिंद्रा बैंक के प्रेसिडेंट (कंज्यूमर एसेट्स) अंबुज चांदना का कहना है कि हाल के महीनों में घरों की बिक्री में तेजी आई है. हम उम्मीद करते हैं कि यह ट्रेंड आगे भी जारी रहेगा, क्योंकि लोग अपने घरों में रहने और वहां से काम करने के लिए उत्सुक हैं. ऐसे में हमने घर खरीददारों को सस्ता लोन मुहैया कराने का फैसला किया है. हमारा होम लोन इंटरेस्ट रेट 6.65 फीसदी से शुरू होता है. हम इसे एक गुणवत्ता वाले होम लोन बुक बनाने के एक शानदार अवसर के रूप में भी देखते हैं. 31 दिसंबर तक कोटक महिंद्रा बैंक का होम लोन और लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी (LAP) बुक 49,977 करोड़ रुपये था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. कोटक महिंद्रा बैंक का Home Loan सबसे सस्ता, 6.65% से शुरू है ब्याज दर; चेक करें डिटेल

Go to Top