SBI Card ने लॉन्च किया नया कैशबैक क्रेडिट कार्ड, कहीं भी ऑनलाइन खरीदारी करने पर मिलेगा 5% फायदा, चेक करें डिटेल | The Financial Express

SBI Card ने लॉन्च किया नया कैशबैक क्रेडिट कार्ड, कहीं भी ऑनलाइन खरीदारी करने पर मिलेगा 5% फायदा, चेक करें डिटेल

मार्च 2023 से पहले कैशबैक SBI कार्ड लेने वालों को स्पेशल ऑफर के तहत एक साल तक कोई सालाना चार्ज नहीं देना होगा.

SBI Card ने लॉन्च किया नया कैशबैक क्रेडिट कार्ड, कहीं भी ऑनलाइन खरीदारी करने पर मिलेगा 5% फायदा, चेक करें डिटेल
क्रेडिट कार्ड यूजर्स को कैशबैक की सुविधा तो बहुत सारे कार्ड्स पर मिलती है, लेकिन एसबीआई कार्ड का नया ऑफर कैशबैक को एक नए ही लेवल पर ले जाने वाला है.

SBI Credit Card Cashback: क्रेडिट कार्ड यूजर्स को कैशबैक की सुविधा तो बहुत सारे कार्ड्स पर मिलती है, लेकिन एसबीआई कार्ड का नया ऑफर कैशबैक को एक नए ही लेवल पर ले जाने वाला है. इस कार्ड को इस्तेमाल करने वालों को ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह की खरीदारी पर कैशबैक का फायदा मिलेगा. खास बात ये है कि कैशबैक हासिल करने के लिए इस कार्ड के साथ किसी खास मर्चेंट से खरीदारी करने की कोई शर्त नहीं जुड़ी हुई है. यानी कस्टमर जहां चाहें, वहां से खरीदारी कर सकते हैं. उनका कैशबैक पक्का है. एसबीआई कार्ड का दावा है कि कैशबैक एसबीआई कार्ड (CASHBACK SBI Card) देश का पहला कार्ड है जो बिना किसी मर्चेंट रिस्ट्रिक्शन के कार्डहोल्डर को कहीं से भी खरीदारी करने पर 5 फीसदी का कैशबैक मुहैया कराएगा.

कैशबैक एसबीआई कार्ड के लिए ऐसे करना होगा अप्लाई

इसकी मेंबरशिप के लिए ऑनलाइन भी आवेदन किया जा सकता है. देश के किसी भी हिस्से में रह रहा शख्स इस कार्ड के लिए अप्लाई कर सकता है. बस इसके लिए उसे डिजिटल एप्लिकेशन प्लेटफार्म ‘SBI Card SPRINT’ पर जाकर एप्लीकेशन की प्रॉसेस पूरी करनी होगी.

CMIE Data Q1FY23: शहरी बेरोजगारी दर में लगातार तीसरे महीने आई गिरावट, जून तिमाही में घटकर 7.6% हुई

CASHBACK SBI Card के फायदे

कैशबैक एसबीआई कार्ड इस्तेमाल करने वाले ग्राहक अपने सभी खर्चों पर अनलिमिटेड 1% कैशबैक का लाभ उठा सकेंगे. हर मासिक स्टेटमेन्ट साइकल में 10,000 रुपये कैशबैक राशि तक ये कैशबैक फायदा सभी ऑनलाइन खर्चों पर बढ़कर 5 फीसदी तक हो जाएगा. CASHBACK SBI Card में ऑटो-क्रेडिट कैशबैक फैसिलिटी है. इसके चलते स्टेटमेंट जेनरेशन के दो दिन के भीतर आपको अपने SBI Card अकाउंट में कैशबैक मिल जाता है.

कैशबैक कार्ड के खास ऑफर

कार्डहोल्डर को हर साल घरेलू एयरपोर्ट के लाउंज में 4 बार मुफ्त में ठहरने को मौका दिया जाएगा. हालांकि यह सुविधा हर तिमाही में एक बार ही मिल सकेगी.  इस कार्ड पर 1 फीसदी फ्यूल सरचार्ज रिफंड का लाभ भी मिलेगा. यह लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा जो 500 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक का ट्रांजैक्शन करेंगे. अधिकतम सरचार्ज रिफंड की सीमा 100 रुपये तय की गई है. यानी हर कार्डहोल्डर को महीने में 100 रुपये तक के ही फ्यूल सरचार्ज की छूट मिलेगी.

GST collections in August 2022 : अगस्त में 28 फीसदी बढ़ा GST कलेक्शन, सरकार ने जुटाए 1.44 लाख करोड़ रुपये

999 रुपये सालाना चार्ज

इस कार्ड के रिन्यूअल लिए कार्डहोल्डर को साल में 999 रुपये चार्ज और उस पर लागू टैक्स देना होगा. साल में कम से कम 2 लाख तक की खरीदारी करने वाले कार्डहोल्डर को 999 रुपये का सालाना चार्ज वापस लौटा दिया जाएगा. कैशबैक एसबीआई कार्ड एक कॉन्टैक्टलेस कार्ड है. यानी इसके जरिए स्वाइप किए बिना भी पेमेंट किया जा सकता है. स्पेशल ऑफर के तहत मार्च 2023 से पहले तक जो लोग कार्ड मेंबरशिप हासिल कर लेंगे उन्हें एक साल तक किसी तरह का चार्ज नहीं देना होगा. यह CASHBACK SBI Card VISA प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News

X