कार इंश्योरेंस और मेंटिनेंस का खर्च हो जाएगा फ्री! ‘SMART EMI’ पर लें लोन, ये बैंक दे रहा है ऑफर

कार खरीदने पर तो कंपनियां ऑफर लाती रहती हैं, अब लोन लेने पर भी कुछ खास सुविधाएं मिलेंगी.

ICICI Bank SMART EMI option for car buyers, ICICI Bank and TranzLease join hands, car loan, easy EMI option, resale value, car insurance free, car maintenance, bank loan
कार खरीदने पर तो कंपनियां ऑफर लाती रहती हैं, अब लोन लेने पर भी कुछ खास सुविधाएं मिलेंगी.

कार खरीदने पर तो कंपनियां तो समय समय पर कुछ ऑफर लाती रहती हैं लेकिन अब लोन लेने पर भी आपको कुछ खास सुविधाएं मिलेंगी. ICICI बैंक इसके लिए खास ऑफर लेकर आया है, जिसके तहत कार लोन लेने पर न सिर्फ EMI की पूरे टेन्योर के लिए कंप्रेहेंसिव इंश्योरेंस मिलेगा, बल्कि मेंटिनेंस का खर्च भी फ्री होगा. इसके लिए ICICI बैंक ने ट्रांसलीज के साथ हाथ मिलाया है. इसमें लोन लेने पर हर महीने की ईएमआई भी नॉर्मन लोन पर दी जाने वाली ईएमआई से कम होगी. जानते हैं कि क्या है बैंक का ‘SMART EMI’ ऑफर….

ICICI बैंक ने आटोमोबाइल लीजिंग एंड मोबिलिटी सॉल्यूशंस कंपनी ट्रांसलीज के साथ मिलकर कार लोन की खास स्कीम पेश की है. यह अभी सैलरीड इनडिविजुअल और कॉरपोरेट्स के लिए है. आने वाले दिनों में सेल्फ इम्प्लॉयमेंट को भी इसकी सुविधा मिलेगी. बैंक का कहना है कि लोन लेने पर फाइनेंशियल पीरियड के लिए इंश्योरेंस और मेंटिनेंस की भी जरूरतें पूरी होंगी. इसमें ग्राहकों के पास एक खास विकल्प होगा. यह स्कीम मुंबई, दिल्ली व एनसीआर में अभी शुरू की जा रही है, जल्द ही पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों में भी यह स्कीम शुरू होगी.

क्या होगा विकल्प

3 साल से 5 साल के टेन्योर के लिए कार लोने लेते समय कार की रीसेल वैल्यू देखी जाएगी. रीसेल वैल्यू को असल कीमत से घटाया जाएगा. जो अमाउंड बचेगा, ईएमआई उसी के आधार पर बनेगी. हालांकि कार लोने लेते समय यह विकल्प ग्राहकों को चुनना होगा कि लोन पीरियड के बाद वह लीजिंग कंपनी को रीसेल वैल्यू देकर कार आगे भी अपने पास रखना चाहते हैं या नहीं. अगर नहीं तो इस टेन्योर के बाद यानी जितने साल बाद रीसेल वैल्यू का आंकलन किया गया है, कार लीजिंग कंपनी को वापस करनी होगी. कार वापस करने पर ग्राहकों को स्पेशन बोनस भी दिया जाएगा.

यहां समझें ‘SMART EMI’ की डिटेल (Ex-showroom INR 14.22 lakh)*

‘SMART EMI’ के लिए फॉलो करें स्टेप

  • सबसे पहले https://www.icicibank.com/Personal-Banking/loans/car-loan/cl-smart-emi.page?#toptitle लिंक पर जाना होगा. इसके बाद अपनी पसंद की कार चुननी होगी.
  • कार चुनने के बाद अलग अलग टेन्योर के लिए ईएमआई का विकल्प देखना होगा. इसके बाद डिजिटल ब्रॉसर जेनरेट करनी होगी. वहीं ‘SMART EMI’ की डिटेल पढ़ सकते हैं.
  • इसके बाद आपको यह चुनना होगा कि लोन 36 महीने के लिए लेना है 60 महीने के लिए यानी 3 साल या 5 साल के टेन्योर का चुनाव करना होगा. इसके बाद ‘SMART EMI’ कस्टमर केयर नंबर +91 8130680080 पर फोन कर कार बुक करना होगा.
  • इसके बाद डॉक्युमेंटेशन और लोन आदि की प्रक्रिया के बाद आपको कार मिल जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News