सर्वाधिक पढ़ी गईं

गारंटीड इनकम4लाइफ प्लानः लाइफ कवर के साथ, गारंटीड आय और सुविधाजनक प्रीमियम भुगतान का मिलेगा विकल्प

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने ‘गारंटीड इनकम4लाइफ‘ प्लान जारी किया है.

January 22, 2021 5:22 PM
Canara HSBC Oriental Bank of Commerce Life Insurance, Guaranteed Income4Life, Insurance Plan, Guaranteed Income, life insurance, tax benefitयह प्लान नियमित गारंटीड पेआउट के साथ मैच्योरिटी लाभ भी देता है.

Guaranteed Income4Life Plan: केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने एक नया प्लान ‘गारंटीड इनकम4लाइफ‘ लाॅन्च किया है. यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार इंडिविजुअल लाइफ इंश्योरेंस सेविंग कम प्रोटेक्शन प्लान है. इसमें बीमाधारक को परिवार समेत लाइफ कवरेज के साथ शार्ट टर्म और लाॅन्ग टर्म के वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलती है. इस प्लान की एक बड़ी खासियत यह भी है कि बीमाधारक प्रीमियम भुगतान या गारंटीड आय का विकल्प अपनी सुविधा अनुसार चुन सकता है.

कंपनी के एमडी और सीईओ अनुज माथुर का कहना है कि ग्राहकों की जरूरतों और गिरती ब्याज दरों को देखते हुए हमने एंड-टू-एंड गारंटीड फायदों के साथ एक फ्लेक्सिबल प्लान बनाया है. इस प्लान के तहत आजीवन सुरक्षा, बच्चों की शिक्षा, जल्दी सेवानिवृत्ति आदि कवर किया जाता है. ‘गारंटीड इनकम4लाइफ‘ प्लान को खासकर जोखिम नहीं लेने वाले निवेशकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है. यह प्लान नियमित गारंटीड पेआउट के साथ मैच्योरिटी लाभ भी देता है.

इनकम टेन्योर के अनुसार मिलेंगे तीन विकल्प

  • गारंटीड इनकम- 10 वर्ष तक के लिए आय
  • लंबी अवधि की आय की गारंटी- 15 से 20 साल की अवधि के लिए आय
  • गारंटीड लाइफ टाइम इनकम- 99 वर्ष की आयु तक

प्लान के तीनों विकल्प में बीमाधार को गारंटीड फायदों के साथ लाॅयल्टी एडिशन भी मिलता है. प्रोटेक्शन और वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए इस प्लान में कई अन्य लाभ जैसेकि लोन सुविधा, डेथ बेनेफिट, हाई प्रीमियम बूस्टर और मैच्योरिटी के बाद कम्यूटेड वैल्यू प्राप्त करने का भी विकल्प मिलता है. इसके अलावा, आयकर कानून के तहत टैक्स छूट का भी फायदा बीमाधारक ले सकता है.

ये भी पढ़ें… Health Insurance: टैक्स बचाने में स्वास्थ्य बीमा कैसे करता है मदद, चार्ट से समझें

Guaranteed Income4Life के मुख्य लाभ

प्रोटेक्शनः आकस्मिक दुर्घटना पर परिवार को वित्तीय सुरक्षा
गारंटीड लाभः पॉलिसी की शुरुआत में ही पॉलिसी के सभी फायदों की गारंटी
इनकम पेआउट्सः रेग्युलर इनकम के रूप में मैच्योरिटी आय का भुगतान
बच्चे के भविष्य की सुरक्षाः आकस्मिक दुर्घटना की स्थिति में आगे के प्रीमियम माफ कर दिए जाते हैं और योजना के अनुसार भुगतान किया जाएगा.
फ्लैक्सिबिलिटीः नियमित आय सालाना, छमाही, तिमाही और मासिक हो सकती है. जरूरत पर कभी भी प्लान का लाभ नियमों के अनुसार लिया जा सकता है.
टैक्स छूटः आयकर कानून के तहत टैक्स छूट का लाभ

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. गारंटीड इनकम4लाइफ प्लानः लाइफ कवर के साथ, गारंटीड आय और सुविधाजनक प्रीमियम भुगतान का मिलेगा विकल्प

Go to Top