मुख्य समाचार:

कोरोना संकट में छोटे कारोबारियों के लिए केनरा बैंक की खास लोन स्कीम, सैलरी, बकाया भुगतान होगा आसान

कैनरा बैंक ने कोरोना वायरस से प्रभावित कर्जधारकों के लिए क्रेडिट सपोर्ट का एलान किया है.

May 23, 2020 4:06 PM
canara bank will give loans to its borrowers who are affected by corona virus also helping MSMEकैनरा बैंक ने कोरोना वायरस से प्रभावित कर्जधारकों के लिए क्रेडिट सपोर्ट का एलान किया है.

कैनरा बैंक ने कोरोना वायरस से प्रभावित कर्जधारकों के लिए क्रेडिट सपोर्ट का एलान किया है. कंपनी के मुताबिक, बैंक ने क्रेडिट सपोर्ट को तुरंत और बिना किसी रूकावट के लोन के तौर पर दिया है जिससे बकाया, सैलरी, बिजली का बिल, किराया आदि के भुगतान के लिए होने वाली लिक्विडिटी की अस्थाई दिक्कतों को दूर किया जा सकता है. बैंक ने बताया कि उसने कृषि, स्वयं सहायता समूह और रिटेल कैटेगरी के अंदर करीब 6 लाख लोन को स्वीकृति दी है जो करीब 4300 करोड़ रुपये के हैं.

बैंक ग्राहकों को दे रहा जानकारी

बैंक ने योग्य कर्जधारकों तक पहुंचने के लिए कई तरीके अपनाएं हैं जैसे एसएमएस, कॉल सेंटर, ईमेल, पर्सनल कॉल आदि. इनमें लोन देने के लिए सुविधा को समझाया जाता है. बैंक ने कॉरपोरेट और MSME को 60,000 करोड़ रुपये के एडवांस को मार्च 2020 तक स्वीकृति दी है.

इसके अलावा भारत सरकार ने बताया कि MSME कर्जधारकों के लिए बकाया क्रेडिट की 20 फीसदी का इमरजेंसी क्रेडिट का एलान किया है. यह उनके लिए हैं जिनका बकाया 25 करोड़ रुपये है और सालाना टर्नओवर 100 करोड़ रुपये का है. बैंक ने बताया कि यह क्रेडिट लाइन 100 फीसदी भारत सरकार द्वारा गारंटेड है. इस सुविधा को 31 अक्टूबर 2020 तक लिया जा सकता है. कर्जधारक की सहूलियत पर और नियम और शर्तों के मुताबिक फायदा लिया जा सकता है.

SBI खाते का स्टेटमेंट करना है चेक, ये 4 तरीके आएंगे काम

बैंक कोविड-19 स्कीम्स पर दे रहा ध्यान

कैनरा बैंक के एमडी और सीईओ एल वी प्रभाकर ने कहा कि कैनरा बैंक ने ग्राहक कोविड-19 स्कीम्स के लिए ग्राहकों पर केंद्रित रहते हुए काम किया है. उन्होंने कहा कि उनकी सभी ब्रांच और दफ्तर इस समय में सभी ग्राहकों तक पहुंचने का काम कर रहे हैं.

इसके अलावा बैंक ने बताया कि आरबीआई के कोविड-19 पर रेगुलेटरी पैकेज के मुताबिक, 1 मार्च 2020 से 31 अगस्त 2020 तक टर्म लोन की सभी किस्तों के भुगतान पर मोरेटोरियम को बढ़ाया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. कोरोना संकट में छोटे कारोबारियों के लिए केनरा बैंक की खास लोन स्कीम, सैलरी, बकाया भुगतान होगा आसान

Go to Top