सर्वाधिक पढ़ी गईं

केनरा बैंक ने कर्ज किया सस्ता, MCLR में 0.3% तक की कटौती; ये हैं नए रेट्स

यह जानकारी बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में दी है.

Updated: Aug 06, 2020 2:45 PM
Canara Bank slashes MCLR by up to 30 bps across various tenorsनई कर्ज दरें 7 अगस्त से प्रभावी होंगी. Image: Reuters

केनरा बैंक (Canara Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए लोन को सस्ता बना दिया है. बैंक ने गुरुवार को विभिन्न कर्ज अवधियों के लिए मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिग रेट्स (MCLR) में 0.3 फीसदी तक की कटौती की है. यह जानकारी बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में दी है. नई कर्ज दरें 7 अगस्त से प्रभावी होंगी. बैंक ने कहा है कि कटौती के तहत ओवरनाइट ओर एक माह की अवधि के लिए लोन पर MCLR को 0.2 फीसदी घटाकर 7-7 फीसदी पर ला दिया गया है.

तीन माह की अवधि के कर्ज पर MCLR को 7.45 फीसदी से कम कर 7.15 फीसदी कर दिया गया है. वहीं 6 माह की अवधि के कर्ज पर MCLR को 7.50 फीसदी से घटाकर 7.40 फीसदी और एक साल की अवधि वाले कर्ज पर 7.55 फीसदी से घटाकर 7.45 फीसदी कर दिया गया है.

Gold Loan: आपकी गोल्ड ज्वैलरी पर मिलेगा अब ज्यादा लोन, RBI ने नियमों में दी छूट

RBI ने नहीं घटाई रेपो रेट

रिजर्व बैंक (RBI) की मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी ने गुरुवार को मुख्य ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है. रेपो रेट को 4 फीसदी पर बरकरार रखा गया है. इसके पहले मई में ब्याज दरों में 40 बेसिस प्वॉइंट और मार्च में 75 बेसिस प्वॉइंट की कटौती की गई थी. इस साल अबतक दरों में 115 बेसिस प्वॉइंट की कटौती हो चुकी है. रिवर्स रेपो रेट 3.35 फीसदी और कैश रिजर्व रेश्यो को 3 फीसदी पर बरकरार रखा गया है. आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए कुल मिलाकर नीतिगत दर में फरवरी 2019 के बाद से 2.50 फीसदी की कटौती हो चुकी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. केनरा बैंक ने कर्ज किया सस्ता, MCLR में 0.3% तक की कटौती; ये हैं नए रेट्स

Go to Top