सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips : August में इन शेयरों में करें खरीदारी, भारी मुनाफे का बन रहा है मौका

जुलाई में शेयर बाजार में जबरदस्त रैली दिखी थी. अगस्त में अब तक बाजार में उतनी रैली नहीं दिखी है लेकिन Axis Securities का मानना है कि मार्केट अभी और अच्छा परफॉर्म करेगा.

Updated: Aug 05, 2021 8:26 PM

गुरुवार ( 5th August 2021) को सेंसेक्स और निफ्टी (Nifty 50)  दोनों रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गए. निफ्टी ने 16,300 के आंकड़े को पार कर लिया तो सेंसेक्स 54,700 के लेवल के पार पहुंच गया. जुलाई में शेयर बाजार में जबरदस्त रैली दिखी थी. अगस्त में अब तक बाजार में उतनी रैली नहीं दिखी है लेकिन Axis Securities का मानना है कि मार्केट अभी और अच्छा परफॉर्म करेगा. इसका मानना है कि दिसंबर, 2021 तक निफ्टी 17,400 तक भी पहुंच सकता है.

आइए देखते हैं Axis Securities ने इस महीने किन शेयरों को खरीदने की सलाह दी है और उनका क्या टारगेट प्राइस है-

ICICI Bank, रेटिंग- BUY टारगेट प्राइस -810 रुपये, बढ़ेगा-18%

बैंक मैनेजममेंट का मानना है कि बैंक की ओर से दिया जाने वालाअ अलग-अलग लोन बढ़ेगा. ग्रोथ में इजाफा होगा. , Axis Securities का मानना है कि अपने पियर बैंकों के मुकाबले में एक्सिस बैंक में विस्तार की ज्यादा संभावना है

SBI, रेटिंग –  BUY, टारगेट प्राइस -510 रुपये, बढ़ेगा-18%

Axis Securities का मानना है कि  बैंक का अन-सिक्योर्ड लैंडिंग प्रोफाइल काफी मजबूत है.

Bharti  Airtel,  रेटिंग- BUY,  टारगेट प्राइस – 700 रुपये, बढ़ेगा- 25 %

कंपनी का कनेक्विटी बिजनेस दो साल में 23 से 31 फीसदी बढ़ा है. इसका 80 फीसदी रेवेन्यू 20 फीसदी ग्राहकों से आ रहा है.

HCL Technologies रेटिंग – BUY , टारगेट प्राइस – 1,150 रुपये, बढ़ेगा – 12 %

एचसीएल टेक्नॉलोजी लिमिटेड मैनेजमेंट ने कहा है  इसका ITS and ERS बढ़ेगा लेकिन P&P नरम रहेगा और वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान सिंगल डिजिट में बढ़ेगा

Tech Mahindra, रेटिंग- BUY,  टारगेट प्राइस – 1350 रुपये, बढ़ेगा- 12 %

टेक महिंद्रा का मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही का रेवेन्यू ग्रोथ उम्मीद से बेहतर रहा है. इस दौरान इसका रेवेन्यू 10,198 करोड़ रुपये का रहा. पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में यह 4.8 फीसदी बढ़ा है.

LUPIN, रेटिंग- BUY, टारगेट प्राइस- 1400 रुपये, बढ़ेगा-26%

LUPIN के पोर्टफोलियो में अमेरिकी बाजार में चलने वाली Albuterol, Solosec और Levothyroxine जैसी दवाएं हैं. भारत में भी इसका chronic portfolio मजबूत है. इसके ग्रोथ मार्केट्स में बायोसिमिलिरिटीज के बढ़ने की संभावना है, जो इसका रेवेन्यू बढ़ा सकती है.

Federal Bank: रेटिंग – BUY , टारगेट प्राइस – 100 रुपये, बढ़ेगा – 14%

एक्सिस सिक्योरिटीज का कहना है कि रिटेल पर फोकस करने और मजूबत फीस इनकम. पर्याप्त कैपिटलाइजेशन और बेहतर प्रोविजिनिंग की वजह से इस शेयर में मजबूती दिख रही है.

Equitas Small Finance Bank, रेटिंग- BUY, टारगेट प्राइस-  76 रुपये, बढ़ेगा : 21%

Axis Securities का मानना है कि Equitas Small Finance Bank का मुनाफा बढ़ने से इसकी रेटिंग बढ़ेगी, एसेट क्वालिटी और रिटर्न रेश्यो भी बढ़ेगा

 Varun Beverages, रेटिंग – BUY, टारगेट प्राइस- 900 रुपये, बढ़ेगा- 18%

कोविड  के बावजूद Varun Beverages का प्रदर्शन अच्छा रहा है. ग्रॉस मार्जिन भले ही में दबाव में दिख रहा हो लेकिन कमाई अच्छी रही है.

(Article : Surabhi Jain)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Stock Tips : August में इन शेयरों में करें खरीदारी, भारी मुनाफे का बन रहा है मौका

Go to Top