JhunJhunwala Portfolio: बिग बुल ने अपने इस फेवरिट शेयर में कम की होल्डिंग, अगर आपके पास है तो क्या करें? बेचें या बने रहें

पिछले एक महीने में इसमें 2.4 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक इसमें 4.14 फीसदी की गिरावट आई है.

बिग बुल ने अपने इस फेवरिट शेयर में कम की होल्डिंग, अगर आपके पास है तो क्या करें? बेचें या बने रहें
Big bull JhunJhunwala reduces holding in Lupin, Should you Hold or Exit

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh JhJhunwala)  यूं तो अपने शेयरों के लेकर काफी बुलिश रहते हैं लेकिन कभी-कभी अपनी सधी रणनीति के तहत इनमें हिस्सेदारी भी घटाते रहते हैं. फार्मा सेक्टर की कंपनी ल्युपिन (Lupin) के शेयर भी उन्हीं में शामिल हैं. झुनझुनवाला के पास इस कंपनी की 1.6 फीसदी हिस्सेदारी थी. कंपनी के 72.45 लाख शेयर उनके पास थे. लेकिन अब उन्होंने इसमें अपनी हिस्सेदारी घटा कर एक फीसदी से भी नीचे कर दी है.

इस साल अब तक चार फीसदी से ज्यादा घटा है ये शेयर

ल्युपिन (Lupin)के शेयर फिलहाल 949 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं, जबकि बीएसई का सेंसेक्स अपने नए शिखर पर है. पिछले पांच दिन में यह शेयर आधा फीसदी गिर चुका है. पिछले एक महीने में इसमें 2.4 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक इसमें 4.14 फीसदी की गिरावट आई है. एनालिस्ट्स का कहना है कि फार्मा सेक्टर को लेकर ब्रोकरेज हाउस पॉजिटिव हैं लेकिन ल्युपिन (Lupin) के घटते ROE से निवेशकों को नुकसान हो रहा है. कंपनी का ऑपरेटिंग परफॉरमेंस भी कमजोर रहा है.

क्या है एक्सपर्ट्स की राय?

शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह के मुाबिक ल्युपिन के मुताबिक फार्मा सेक्टर की अच्छी ग्रोथ की वजह से कंपनी का आउटलुक स्थिर लग रहा है . भारत में फार्मा सेक्टर की ग्रोथ अच्छी है और अमेरिका में दवाओं को बढ़ती बिक्री की वजह से इसके मार्जिन में इजाफा हो सकता है. लिहाजा निवेशक मीडियम टर्म में 980 रुपये के टारगेट के साथ इसे होल्ड कर सकते हैं.

हालांकि Tips2Trades के को-फाउंडर और ट्रेनर ए आर रामचंद्रन का कहना है कि शेयर मार्केट में रैली के बावजूद ल्युपिन के शेयर से हाई-प्रोफाइल निवेशक निकल रहे हैं. उनका फार्मा जैसे डिफेंसिव सेक्टर के शेयरों में दिलचस्पी कम हो रही है. इस वजह से मजबूत बुल मार्केट के बावजूद ल्युपिन के शेयरों पर दबाव बना हुआ है. उनका कहना है कि टेक्निकली 980 रुपये पर शेयर में मजबूत रेजिस्टेंस दिख रहा है. चूंकि यहां से ऊपर कोई क्लोजिंग नहीं दिख रही है इसलिए आने वाले ट्रेड सेशन में यह 920-930 रुपये पर रह सकता है.
(Article : Surabhi Jain)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

 

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News