सर्वाधिक पढ़ी गईं

अब किलोमीटर के हिसाब से दें मोटर इंश्योरेंस का प्रीमियम, इस कंपनी ने उतारा स्पेशल प्लान

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ‘पे एस यू ड्राइव’ नाम की एक खास वाहन बीमा पॉलिसी लाई है.

April 29, 2020 8:53 PM

BHARTI AXA General Insurance to offer ‘pay as you drive’ motor insurance policy to private vehicle owners

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस (Bharti AXA Life Insurance) ‘पे एस यू ड्राइव’ नाम की एक खास वाहन बीमा पॉलिसी लाई है. इस बीमा पॉलिसी में कार मालिक को उसकी कार द्वारा तय दूरी के किलोमीटर के हिसाब से प्रीमियम का भुगतान करना होता है. इसके तहत ग्राहक को एक साल में उसकी कार द्वारा तय की जाने वाली अनुमानित दूरी की पहले से जानकारी देनी होती है. उसके आधार पर कंप्यूटरीकृत प्रणाली से प्रीमियम की राशि तय की जाती है.

बीमा पॉलिसियों की ​बिक्री के लिए भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने बीमा पॉलिसी बेचने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पॉलिसी बाजार के साथ साझेदारी की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि ‘पे एस यू ड्राइव’ पॉलिसी बीमा नियामक की सैंडबॉक्स परियोजना के तहत निजी कार मालिकों के लिए तैयार की गई है.

Amazon Pay की नई सर्विस; खरीदारी के एक माह बाद करें पेमेंट, EMI का भी ऑप्शन

किमी के तीन स्लैब

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस ने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से 2,500 किलोमीटर, 5,000 किलोमीटर और 7,500 किलोमीटर के स्लैब बनाए हैं. कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव श्रीनिवासन ने कहा कि लोगों के अधिकतर समय घर से काम करने और साथ में दफ्तर इत्यादि के लिए यात्रा करने की वजह से प्रयोग के आधार पर यह पॉलिसी वाहन बीमा करवाने का विकल्प बेहतर है. ग्राहक प्रति किलोमीटर के आधार पर वाहन बीमा प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. अब किलोमीटर के हिसाब से दें मोटर इंश्योरेंस का प्रीमियम, इस कंपनी ने उतारा स्पेशल प्लान

Go to Top