सर्वाधिक पढ़ी गईं

BHARTI AXA GENERAL INSURANCE ने लांच की हेल्थ पॉलिसी, फायदा लेने के बाद बीमार पड़ने पर भी मिलेगा कवर का लाभ

भारती इंटरप्राईजेज ने दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में शुमार एक्सा के साथ मिलकर एक हेल्थ इंश्योरेंस प्लान पेश किया है.

Updated: Feb 09, 2021 8:35 PM
BHARTI AXA GENERAL INSURANCE LAUNCHES HEALTH ADVANTEDGE PROVIDES TWIN BENEFITS OF HEALTHCARE AND WELLNESS TO CUSTOMERS know here the details हेल्थ एडवांटेज को वेलनेस बेनेफिट्स और वैल्यू एडेड सर्विसेज के साथ पेश किया गया है.

भारती इंटरप्राईजेस ने दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में शुमार एक्सा के साथ मिलकर एक हेल्थ इंश्योरेंस प्लान पेश किया है. Bharti AXA General Insurance की इस पॉलिसी Health AdvantEDGE के जरिए पॉलिसीधारकों को आपात स्थिति में महंगे स्वास्थ्य खर्चों को कवर मिलता है. इस पॉलिसी के तहत अगर पॉलिसी अवधि के दौरान सम इंश्योर्ड का प्रयोग हो चुका है तो वह फिर से शुरू हो जाता है. इसके अलावा अगर पॉलिसीधारक उसी साल दोबारा बीमार पड़ता है तो बीमा कंपनी उसे 100 फीसदी बेसिक सम इंश्योर्ड उपलब्ध कराएगी. इससे पॉलिसीधारकों को हर समय जरूरी कवरेज मिलता है और उसे अलग पॉलिसी लेने की जरूरत खत्म हो जाती है. इस पॉलिसी को ग्राहकों की हैल्थकेयर एवं वैलनेस की जरूरतों के मुताबिक डिजाइन किया गया है. इस पॉलिसी के तहत आयुर्वेद व होम्योपैथ इलाज के लिए भी कवर मिलता है.

ICICI Pru Life Insurance ने लांच की नई पॉलिसी, जन्मदिन या वेडिंग एनीवर्सरी को बना सकते हैं खास

अपनी ‘अच्छी आदतों’ से प्रीमियम में पा सकते हैं छूट

यह हेल्थ इंश्योरेंस वेलनेस बेनेफिट्स और वैल्यू एडेड सर्विसेज के साथ पेश किया गया है. इसके जरिए पॉलिसीधारक अपनी वेलनेस की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं और इसके लिए रिवार्ड पा सकते हैं. वेलनेस प्रोग्राम के तहत पॉलिसीधारक अगर स्वस्थ जीवनशैली के लिए अच्छी आदतों को अपनाते हैं तो उन्हें रिवार्ड प्वाइंट्स मिलते हैं. इन रिवार्ड प्वाइंट्स के जरिए उन्हें प्रीमियम में छूट मिलती है. इसके अलावा इन रिवार्ड प्वाइंट्स के जरिए मेडिकल बिल या कंसल्टेशन फी पर छूट हासिल की जा सकती है.

पोर्टल व ऐप के जरिए ले सकते हैं कई सुविधाएं

कंपनी ने भारती एक्सा वेलनेस कप्पा पोर्टल लांच किया है. इस पोर्टल और ऐप के जरिए पॉलिसीधारक कई सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं. हैल्थ रिवार्ड्स के अलावा पॉलिसीधारकों को वीडियो/टेलीकंसल्टेशन, फार्मेसी, डायग्नोसिस सेवाएं, डॉक्टर के साथ ऑनलाईन चैट, डॉक्टर का एप्वाइंटमेंट, डॉक्टर ऑन कॉल और मेडिकल सेकंड ओपिनियन जैसी अनेक सुविधाएं शामिल हैं.

Health AdvantEDGE के फीचर्स

  • यह पॉलिसी प्री-हॉस्पिटलाइजेशन से लेकर पोस्ट हॉस्पिटलाइजेशन तक, इन-पेशेंट और डे-केयर ट्रीटमेंट के लिए कवर उपलब्ध कराती है.
  • यह पॉलिसी 60 दिनों के प्री-हॉस्पिटलाइजेशन और 90 दिनों के पोस्ट हॉस्पिटलाइजेशन कवर के लिए उपलब्ध है.
  • पॉलिसी के तहत 2 लाख रुपये से लेकर 3 करोड़ रुपये तक का कैशलेस कवर लिया जा सकता है.
  • दावे के मुताबिक पॉलिसीधारक को हॉस्पिटल के कमरे को लेकर चिंता करने की बजाय सिर्फ अपने इलाज पर फोकस करना है.
  • यह प्लान 91 दिन से लेकर 65 साल के उम्र वाले व्यक्तियों के लिए उपलब्ध है. उन्हें अतिरिक्त प्रीमियम पर हॉस्पिटल कैश बेनेफिट्स, एयर एवं रोड एंबुलैंस की सुविधा भी मिलती है.
  • भारती एक्सा हैल्थ एडवांटेज के जरिए सिर्फ एलोपेथ के लिए ही कवर नहीं मिलता है. इस पॉलिसी के तहत आयुर्वेद, योगा और नैचुरोपैथी यूनानी, सिद्ध एवं होम्योपैथी के अंतर्गत हॉस्पिटल में इलाज पर होने वाले खर्चों और ऑर्गन डोनर के खर्चों के लिए भी कवर मिलता है.
  • अगर पॉलिसीधारक ने क्लेम नहीं किया है तो अगले साल रिन्यूअल कराने पर 20 फीसदी का गारंटेड कम्यूलेटिव बोनस मिलता है.
  • तीन साल की पॉलिसी अवधि चुनने वाली 18 साल से 45 साल के बीच की इंश्योर्ड महिलाओं को वैकल्पिक मैटरनिटी बेनेफिट्स मिलता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. BHARTI AXA GENERAL INSURANCE ने लांच की हेल्थ पॉलिसी, फायदा लेने के बाद बीमार पड़ने पर भी मिलेगा कवर का लाभ

Go to Top