सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm ने यूजर्स को किया अलर्ट! डबल फायदे का लालच देकर हो रही है ठगी

इस बारे में पेटीएम के फाउंडर व सीईओ विजय शेखर शर्मा ने आगाह किया है.

May 5, 2020 4:31 PM
beware of new scam through paytm, founder vijay shekhar sharma cautions usersशर्मा को एक ट्विटर यूजर ने इस तरह के मैसेज के बारे में जानकारी दी थी.

अगर आपके पास ऐसा कोई मैसेज आया है कि पेटीएम (Paytm) अकाउंट में पैसे भेजिए और इसका डबल मिलेगा तो अलर्ट हो जाएं. यह एक फ्रॉड है. इस बारे में पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने आगाह किया है. शर्मा ने अपने ट्विटर पोस्ट में कहा है कि ऐसे किसी मैसेज के झांसे में न आएं.

दरअसल शर्मा को एक ट्विटर यूजर ने इस तरह के मैसेज के बारे में जानकारी दी थी. यूजर इस फ्रॉड का शिकार बन चुका था. उसने अपने मैसेज में शर्मा को बताया है कि टेलिग्राम का एक ग्रुप यूजर्स से पैसा पेटीएम करने को कह रहा है और दावा कर रहा है कि बदले में पैसे भेजने वालो को धनराशि दोगुनी होकर मिलेगी. शिकार बना यूजर 2000 रुपये गंवा चुका है.

बैंक डूब जाए तो कितनी रकम मिलने की गारंटी, ज्वॉइंट अकाउंट में क्या होगा?

पहले भी हो चुके हैं Paytm के जरिए फ्रॉड

पिछले साल नवंबर में भी पेटीएम से ठगी का मामला सामने आया था. उस वक्त भी पेटीएम के पेटीएम फाउंडर ने लोगों को फर्जी कॉल, एसएमएस से सावधान रहने की अपील की थी. जालसाज फर्जी कॉल और SMS के जरिए पेटीएम KYC के नाम पर ठगी करते थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Paytm ने यूजर्स को किया अलर्ट! डबल फायदे का लालच देकर हो रही है ठगी

Go to Top