सर्वाधिक पढ़ी गईं

कोटक महिंद्रा बैंक 6.75% पर दे रहा Home Loan, इन बैंकों में भी 7% से है कम ब्याज दर

Cheapest Home Loan: कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्‍याज दर घटा दी है. बैंक ने इसमें 0.15 फीसदी की और कटौती की है.

Updated: Nov 04, 2020 11:17 AM
Cheapest Home LoanCheapest Home Loan: कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्‍याज दर घटा दी है.

Cheapest Home Loan: कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्‍याज दर घटा दी है. बैंक ने इसमें 0.15 फीसदी की और कटौती की है, जिसके बाद बैंक की होम लोन की ब्‍याज दर घटकर 6.75 फीसदी रह गई है. इस कटौती के बाद कोटक महिंद्रा बैंक उन लेंडर्स में शामिल हो गया है जो 7 फीसदी या इससे भी कम दर पर होम लोन दे रहे हैं. कोटक बैंक के होम लोन की नई दरें 1 नवंबर से प्रभावी हो रही हैं. कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी उदय कोटक ने इस बारे में खुद ट्वीट कर जानकारी दी है.

बता दें कि रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने पिछले दिनों कंजम्पशन और लिक्विडिटी बढ़ाने के तहत कई उपाय किए हैं. इस साल रेपो रेट में भी 2 बार बड़ी कटौती की गई है. जिसके बाद से ज्यादातर बैंकों ने ब्याज दर कम किया है. वहीं, इन दिनों हाउसिंग की बढ़ती डिमांड के चलते भी बैंक ब्याज दर घटा रहे हैं. सरकारी और निजी क्षेत्र के कई बैंक अभी पिछले 15 साल में सबसे सस्ता लोन दे रहे हैं.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई में 30 लाख रुपये के होम लोन पर 6.90 फीसदी की दर से ब्याज लिया जा रहा है. 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर यह ब्याज दर 7 फीसदी से शुरू होता है. 75 लाख रुपये के होम लोन पर ग्राहकों को 25 बेसिस प्वॉइंट की छूट भी मिलेगी. हालांकि यह उनके सिबिल स्कोर पर निर्भर करेगा. वहीं, YONO ऐप से लोन लेने पर भी छूट मिलेगी.

Axis बैंक

एक्सिस बैंक में भी होमलोन की ब्याज दर 6.9 फीसदी सालाना से शुरू हो रही है.

HDFC बैंक

एचडीएफसी बैंक में भी होम लोन की शुरूआत 6.9 फीसदी सालाना से शुरू हो रही है. हालांकि बैंक में लोन अमाउंट पर 0.5 फीसदी की प्रोसेसिंग फी भी ली जा रही है, जो अधिकतम 3000 रुपये है.

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB)

बैंक ऑफ बड़ौदा में होमलोन की ब्याज दर 6.85 फीसदी से शुरू हो रहा है. हाल ही में बैंक ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में 15 अंकों की कटौती की थी.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

इस बैंक ने 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दरों में 10 आधार अंक की कटौती का ऐलान किया है. महिलाओं को 5 बीपीएस का अतिरिक्त लाभ मिलेगा. इस बैंक में होम लोन पर ब्याज दर की शुरुआत 7 फीसदी से हो रही है. 31 दिसंबर तक होम लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. कोटक महिंद्रा बैंक 6.75% पर दे रहा Home Loan, इन बैंकों में भी 7% से है कम ब्याज दर

Go to Top