मुख्य समाचार:

रिटेल लोन को रेपो रेट से जोड़ेगा बैंक ऑफ महाराष्ट्र, 1 सितंबर से प्रभावी होगी नई ब्याज दर

अभी रेपो रेट से लिंक्ड रिटेल लोन नए ग्राहकों के लिए होगा और तय समय में इसे वर्तमान ग्राहकों के लिए भी प्रभावी बनाया जाएगा.'

August 25, 2019 8:41 PM
Bank of Maharashtra to link retail loans with repo rateRepresentational Image

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BoM) ने रविवार को कहा कि वह अपने रिटेल लोन को रेपो रेट से जोड़ेगा. इससे लोन सस्ते बनेंगे. बैंक ने बयान जारी कर कहा, ‘आगामी त्योहारी मौसम को देखते हुए नई दर एक सितंबर 2019 से प्रभावी होगी. अभी रेपो रेट से लिंक्ड रिटेल लोन नए ग्राहकों के लिए होगा और तय समय में इसे वर्तमान ग्राहकों के लिए भी प्रभावी बनाया जाएगा.’

बैंक ने कहा है कि वह पहले ही होम लोन इंट्रेस्ट रेट को रेपो रेट से जोड़ चुका है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कहा कि रिटेल लोन की ब्याज दर को रेपो रेट से जोड़कर बैंक ब्याज दर से जुड़े लाभ को सीधे ग्राहकों को पहुंचाएंगे. बता दें कि रेपो रेट से लोन की ब्याज दर जुड़ने के बाद रेपो रेट में आरबीआई द्वारा जब-जब बदलाव होगा, लोन की ब्याज दर भी बदलेगी.

वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण ने शुक्रवार को किए थे कई एलान

वृद्धि को मजबूती देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कई कदम उठाए जाने की घोषणा की थी. इसके तहत उन्होंने कहा था कि बैंक रेपो रेट और अन्य कारकों से जुड़े लोन प्रॉडक्ट पेश करेंगे. इससे आवास, वाहन और रिटेल लोन के लिए ईएमआई घटेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. रिटेल लोन को रेपो रेट से जोड़ेगा बैंक ऑफ महाराष्ट्र, 1 सितंबर से प्रभावी होगी नई ब्याज दर

Go to Top