मुख्य समाचार:

बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट से जोड़ा रिटेल लोन, कॉरपोरेशन बैंक लाया RLLR बेस्ड होम लोन

इन प्रॉडक्ट के जरिए RBI द्वारा रेपो रेट में होने वाले बदलावों का फायदा कस्टमर्स तक जल्द और बेहतर तरीके से पहुंचेगा.

August 31, 2019 7:57 PM

 

Bank of India offers external benchmark-linked loan products, Corporation Bank launches external benchmark-linked home loan product

बैंक ऑफ इंडिया (BoI) ने चुनिंदा लोन प्रॉडक्ट्स के लिए रेपो रेट बेस्ड ब्याज दर की पेशकश करने का फैसला किया है. वहीं कॉरपोरेशन बैंक (Corporation Bank) ने एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड होम लोन प्रॉडक्ट की पेशकश की है. इन प्रॉडक्ट के जरिए RBI द्वारा रेपो रेट में होने वाले बदलावों का फायदा कस्टमर्स तक जल्द और बेहतर तरीके से पहुंचेगा.

बैंक ऑफ इंडिया ने बयान में कहा कि शुरुआत में हाउसिंग, व्हीकल और पर्सनल लोन को रेपो रेट बेस्ड ब्याज दर से लिंक किया जाएगा. रेपो बेस्ड इंट्रेस्ट रेट प्रॉडक्ट 1 सितंबर यानी कल से कस्टमर्स के लिए उपलब्ध होंगे. इन्हें औपचारिक तौर पर 7 सितंबर को बैंक के 114वें स्थापना दिवस पर लॉन्च किया जाएगा.

कॉरपोरेशन बैंक का RLLR लिंक्ड होम लोन

कॉरपोरेशन बैंक ने एक BSE फाइलिंग में कहा कि एक्सटर्नल बेंचमार्क के तौर पर आरबीआई रेपो रेट को चुना गया है. अब कस्टमर्स के पास MCLR लिंक्ड रेट और रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट पर आधारित होम लोन में से चुनाव करने का विकल्प रहेगा. कॉरपोरेशन बैंक में RLLR 8.20 फीसदी है. बैंक ने आगे कहा कि RLLR पर बेस्ड होम लोन के लिए ब्याज दर 8.50 फीसदी से शुरू होंगी.

मेगा बैंक मर्जर: 10 सरकारी बैंकों के आपस में विलय का कस्टमर पर क्या होगा असर

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट से जोड़ा रिटेल लोन, कॉरपोरेशन बैंक लाया RLLR बेस्ड होम लोन

Go to Top