सर्वाधिक पढ़ी गईं

Bank of Baroda का होम और कार लोन हुआ सस्ता, बैंक ने घटाईं रेपो रेट से जुड़ी ब्याज दरें

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने रेपो रेट से लिंक्ड लेंडिंग रेट में 10 बेसिस प्वॉइंट्स की कटौती का एलान किया है.

Updated: Mar 15, 2021 5:11 PM
bank of baroda reduces repo rate linked interest rate home loan and car loan become cheaperबैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने रेपो रेट से लिंक्ड लेंडिंग रेट में 10 बेसिस प्वॉइंट्स की कटौती का एलान किया है.

सरकारी स्वामित्व वाले बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने रेपो रेट से लिंक्ड लेंडिंग रेट में 10 बेसिस प्वॉइंट्स की कटौती का एलान किया है. बैंक ने दरों को 6.85 फीसदी से घटाकर 6.75 फीसदी कर दिया है, जो सोमवार से प्रभावी होंगी. बड़ौदा रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (BRLLR) में संशोधन के साथ, कर्जदाता बैंक 6.75 फीसदी की दर से शुरू होम लोन और कार लोन 7 फीसदी की शुरुआती दर के साथ पेश कर रहा है.

एजुकेशन लोन 6.75 फीसदी से शुरू

बैंक ने एक बयान में कहा कि मॉर्गेज लोन रेट 7.95 फीसदी पर शुरू होंगे और एजुकेशन लोन 6.75 फीसदी की दर से शुरू हैं.

बैंक के जनरल मैनेजर (मॉर्गेज और अन्य रिटेल एसेट्स) हर्षदकुमार सोलंकी ने कहा कि BRLLR में यह कटौती हमारे लोन को ग्राहकों के लिए ज्यादा किफायती बनाती है. वे उम्मीद करते हैं कि डिजिटल प्रक्रिया की ओर हमारी कोशिशें ग्राहकों को सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों पर तेज और आरामदायक लोन का फायदा लेने में मदद करेंगी.

Term Life Insurance: इन वजहों से डेथ पर नहीं मिलेगा क्लेम, पॉलिसी लेने से पहले कर लें पड़ताल

दूसरे बैंकों ने भी सस्ता किया था लोन

बैंकों और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों की तरफ से होम लोन सस्ता करने का सिल​सिला जारी है. कुछ दिन पहले, निजी क्षेत्र के ICICI बैंक ने 75​ लाख रुपये तक के होम लोन की ब्याज दर घटाकर 6.70 फीसदी कर दिया है. इससे पहले, एसबीआई, कोटक महिंद्रा बैंक और एचडीएफसी भी होम लोन की ब्याज दरें घटा चुके हैं. सबसे कम ब्याज दर कोटक महिंद्रा ने 6.65 फीसदी रखी है. जबकि, एसबीआई और एचडीएफसी की होम लोन पर शुरुआती ब्याज दर 6.70 फीसदी है.

बता दें कि फऱवरी में बीओबी ने एक और अहम बदलाव किया है जिसके तहत विजया बैंक और देना बैंक के ग्राहकों को 1 मार्च से नया IFSC इस्तेमाल करना है. बीओबी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि देना बैंक और विजया बैंक का आईएफएससी बंद हो जाएगा. ऐसे में अगर आपका खाता इन दोनों बैंकों में है तो जल्द से जल्द इसे बदलवा ले क्योंकि ऐसा न करने की स्थिति में 1 मार्च से ऑनलाइन पैसों का लेन-देन नहीं हो सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Bank of Baroda का होम और कार लोन हुआ सस्ता, बैंक ने घटाईं रेपो रेट से जुड़ी ब्याज दरें

Go to Top