सर्वाधिक पढ़ी गईं

Bank of Baroda का होम और कार लोन हुआ सस्ता, बैंक ने घटाईं रेपो रेट से जुड़ी ब्याज दरें

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने रेपो दर से जुड़ी ऋण ब्याज दर (BRLLR) को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दिया है.

October 31, 2020 9:18 PM
bank of baroda home and car loan becomes cheaper bank reduced repo rate linked interest ratesबैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने रेपो दर से जुड़ी ऋण ब्याज दर (BRLLR) को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दिया है.

सार्वजनिक क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने रेपो दर से जुड़ी ऋण ब्याज दर (BRLLR) को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दिया है. बैंक की यह नई दरें 1 नवंबर 2020 से लागू होंगी. बैंक के महाप्रबंधक (रेहन एवं अन्य खुदरा ऋण कारोबार) हर्षद कुमार टी. सोलंकी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इससे होम लोन, मोर्टगेज लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन, पर्सनल लोन आदि के ग्राहकों को लाभ होगा.

होम लोन पर ब्याज 6.85 फीसदी से शुरू

इससे पहले त्यौहारी मौसम को देखते हुए बैंक ने होम और कार लोन पर छूट की पेशकश की थी. BRLLR में कटौती के बाद होम लोन पर ब्याज 6.85 फीसदी और कार लोन पर 7.10 फीसदी, मोर्टगेज लोन पर 8.05 फीसदी और एजुकेशन लोन पर 6.85 फीसदी से शुरू होगा.

इस बीच दूसरे पब्लिक सेक्टर के बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने कहा कि उसने ब्याज दरों में 30 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन के लिए 10 बेसिस प्वॉइंट्स की कटौती की है. बैंक ने बयान में कहा कि महिला कर्जधारकों को ऐसे लोन के लिए ब्याज दर में इस कटौती के ऊपर 5 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी. नए रेट 1 नवंबर से लागू होंगे.

इस बदलाव के साथ पुरुष कर्जधारकों, जिनका क्रेडिट स्कोर 700 से ज्यादा है, उन्हें 7 फीसदी पर होम लोन ऑफर किया जाएगा. कर्जदाता ने आगे कहा कि वह 31 दिसंबर 2020 तक होम लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा.

इसके अलावा UBI ने अपने द्वारा होम लोन टेकओवर करने की स्थिति में 10 हजार रुपये तक लीगल और वैल्युएशन चार्ज में भी छूट दे दी है. बैंक ने यह भी कहा कि वह कार और एजुकेशन लोन पर कोई प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लेगा.

बाजार में निवेश से पहले इन 5 बातों को ध्यान रखें युवा निवेशक, मिलेगी कामयाबी

बैंक ऑफ बड़ौदा 1 नवंबर से बदलाव लागू करेगा

बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा 1 नवंबर से अपने ग्राहकों के लिए कुछ बदलाव लागू करने जा रहा है. ये बदलाव बैंक के करंट अकाउंट, ओवरड्राफ्ट अकाउंट, कैश क्रेडिट अकाउंट, सेविंग्स अकाउंट व अन्य अन्य अकाउंट्स के लिए कैश जमा व निकासी से जुड़े सर्विस चार्ज और चेकबुक से संबंधित हैं.

बैंक की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, करंट अकाउंट/ओवरड्राफ्ट/कैश क्रेडिट/अन्य अकाउंट्स के लिए बेस व लोकल नॉन बेस ब्रांच में 1 नवंबर से कैश हैंडलिंग चार्ज, प्रतिदिन प्रति अकाउंट 1 लाख रुपये से ज्यादा कैश जमा करने पर प्रति 1000 रुपये पर 1 रुपये रहेगा. यह चार्ज मिनिमम 50 रुपये और मैक्सिमम 20000 रुपये होगा.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Bank of Baroda का होम और कार लोन हुआ सस्ता, बैंक ने घटाईं रेपो रेट से जुड़ी ब्याज दरें

Go to Top