सर्वाधिक पढ़ी गईं

Home Loan Rates: Bank of Baroda ने सस्ता किया होम लोन, जानिए किन बैंकों में 7 फीसदी से कम है ब्याज दर

त्योहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंकों द्वारा कई तरह के ऑफर पेश किए जा रहे हैं. अगर आप किफायती ब्याज दर पर होम लोन लेना चाहते हैं, तो यह फेस्टिव सीजन आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है.

Updated: Oct 07, 2021 5:23 PM
Bank of Baroda cuts home loan ratesबैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने अपने होम लोन की दर में 0.25 फीसदी यानी 25 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की है.

Home Loan Rates: त्योहारी सीजन में प्राइवेट और सरकारी क्षेत्र के बड़े बैंकों के बीच ग्राहकों को कम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराने की होड़ चल रही है. अब बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने अपने होम लोन की दर में 0.25 फीसदी यानी 25 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की है. इसी के साथ अब BoB में होम लोन के लिए नई ब्याज दर 6.50 फीसदी हो गई है. ये नई दरें आज यानी 7 अक्टूबर से प्रभावी होंगी और ग्राहक इसका फायदा 31 दिसंबर 2021 तक उठा सकते हैं.

होम लोन के लिए अप्लाई करने वाले नए ग्राहक इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं. इसके अलावा, ऐसे कस्टमर जिन्होंने पहले से लोन ले रखा है और बैलेंस ट्रांसफर करना चाहते हैं या रिफाइनेंस करना चाहते हैं, वे भी इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं. बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस को पहले ही माफ कर रखा है और यह ऑफर भी 31 दिसंबर 2021 तक लागू है.

त्योहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंकों द्वारा कई तरह के ऑफर पेश किए जा रहे हैं. अगर आप किफायती ब्याज दर पर होम लोन लेना चाहते हैं, तो यह फेस्टिव सीजन आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. हम यहां आपको ऐसे अन्य बैंकों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप कम ब्याज दर पर लोन ले सकते है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI)

SBI ने ऐसे उधारकर्ता जिनका क्रेडिट स्कोर 800 से ज्यादा है, उन्हें 6.7 फीसदी की दर पर होम लोन देने की घोषणा की है. SBI के इस फैसले से होम लोन लेने वाले ग्राहकों को 45 बेसिस की बचत होगी. इस ऑफर के तहत लोन अमाउंट की कोई लिमिट नहीं है, यानी 6.7 फीसदी दर पर SBI से जितनी जरूरत हो, होम लोन लिया जा सकता है. हालांकि इसके लिए आपके क्रेडिट स्कोर का अच्छा होना जरूरी ह. इसके अलावा बैंक ने होम लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए प्रोसिसिंग फीस को भी पूरी तरह माफ कर दिया है.

Home Loan Balance Transfer: क्या त्योहारी सीजन है लोन ट्रांसफर का बढ़िया मौका? जानिए किन बैंकों में मिल रहा है बेस्ट ऑफर और क्या हैं इसके फायदे

कोटक महिंद्रा बैंक

कोटक महिंद्रा बैंक पिछले साल नवंबर से सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन दे रहा है. बैंक ने होम लोन की दरों को 15 बीपीएस घटाकर 6.50 प्रतिशत कर दिया. ऐसे कस्टमर जो बैलेंस ट्रांसफर करना चाहते हैं उनके लिए भी ब्याज की दर 6.50 प्रतिशत होगी. यह एक सीमित अवधि की पेशकश है, जो दो महीने के लिए उपलब्ध है. बैंक ने प्रोसेसिंग फीस में भी पूरी तरह छूट दी है.

HSBC INDIA बैंक

HSBC INDIA बैंक भी काफी सस्ता होम लोन दे रहा है. HSBC ने होम लोन ट्रांसफर पर ग्राहकों के लिए ब्याज दर 6.45 फीसदी कर दिया है. यह बैंकिंग सेक्टर में सबसे कम ब्याज दरों में से एक है. यह ब्याज दर 31 दिसंबर 2021 तक प्रभावी रहेगी. हालांकि नए कस्टमर्स के लिए यह दर 6.7 फीसदी है. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए प्रोसिसिंग फीस को भी पूरी तरह से माफ कर दिया है.

Car Discounts Offer: Renault की हर कार पर त्योहारी सीजन में मिल रही है बंपर छूट, बचा सकते हैं लाखों रुपये

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक ने भी फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है. ग्राहक इस बैंक से 6.60 फीसदी की ब्याज दर पर होम लोन ले सकते हैं. यह दर नए होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर दोनों पर लागू है. बैंक ने प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज पर 100 फीसदी छूट की घोषणा की है.

HDFC बैंक

HDFC बैंक ने भी ग्राहकों के लिए स्पेशल होम लोन ऑफर पेश किया है. बैंक 6.7 फीसदी से शुरू होने वाली ब्याज दरों पर होम लोन दे रहा है. यह ब्याज दर उन्हीं लोगों को मिलेगी, जिनका क्रेडिट स्कोर 800 या इससे ज्यादा है. यह स्पेशल स्कीम 31 अक्टूबर 2021 तक ही उपलब्ध रहेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Home Loan Rates: Bank of Baroda ने सस्ता किया होम लोन, जानिए किन बैंकों में 7 फीसदी से कम है ब्याज दर

Go to Top