Bajaj Housing Finance ने सस्ता किया होम लोन, बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले इन ग्राहकों को मिलेगा फायदा, जानें पूरी डिटेल

Bajaj Housing Finance ने कहा है कि वह अपने ग्राहकों को कम से कम 6.65 प्रतिशत की दर पर होम लोन उपलब्ध कराएगा.

Bajaj Housing Finance offers cheaper home loans to those having high credit scores
बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) ने नए साल के मौके पर बुधवार को फेस्टिव डील ऑफर का एलान किया.

Home Loan: बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) ने नए साल के मौके पर बुधवार को फेस्टिव डील ऑफर का एलान किया. इसके तहत, बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों के लिए होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की गई है. बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने कहा है कि वह अपने ग्राहकों को कम से कम 6.65 प्रतिशत की दर पर होम लोन उपलब्ध कराएगा. बजाज फाइनेंस की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने बुधवार को नए फेस्टिव ऑफर का एलान करते हुए कहा कि इंडस्ट्री में पहली बार हाउसिंग फाइनेंस कंपनी (HFC) एलिजिबल होमबॉयर्स को अपने होम लोन की दरों को रेपो रेट से जोड़ने का विकल्प दे रही है. कंपनी ने कहा कि इससे ग्राहकों को RBI की ओर से दरों में कटौती का फायदा मिलेगा.

Aether Industries IPO: केमिकल कंपनी लाएगी 1,000 करोड़ का IPO, SEBI में दाखिल किए दस्तावेज

कितना होना चाहिए क्रेडिट स्कोर

इसके अलावा, कंपनी ने यह भी कहा कि होम लोन की इस घटी हुई दर का फायदा उठाने के लिए कस्टमर्स का क्रेडिट स्कोर कम से कम 800 होना चाहिए. हालांकि, 750 और 799 के बीच क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहक भी कंपीटिटिव इंटरेस्ट रेट पर आवेदन कर सकते हैं, लेकिन उन्हें इसके लिए थोड़ा ज्यादा ब्याज चुकाना होगा. बॉरोअर 5 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा का लोन भी ले सकते हैं, मौजूदा होम लोन को ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके अलावा, 1 करोड़ रुपये या इससे अधिक के टॉप-अप लोन का फायदा भी उठा सकते हैं और साथ ही प्रधान मंत्री आवास योजना (PMAY) की ब्याज सब्सिडी का लाभ भी ले सकते हैं.

Year Ender 2021: इस साल Yamaha R15 V4 से Suzuki Hayabusa तक लॉन्च हुईं ये 5 शानदार बाइक्स, जानें इनकी खूबियां

ये लोग कर सकते हैं अप्लाई

इस ऑफर के तहत, पब्लिक सेक्टर या मल्टी-नेशनल फर्म में कार्यरत ऐसे सैलरीड लोग जिनके पास कम से कम तीन साल का एक्सपीरियंस है, वे होम लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बजाज फाइनेंस ने एक बयान में कहा कि एमबीबीएस या हायर क्वालिफिकेशन वाले डॉक्टर और साथ ही चार्टर्ड अकाउंटेंट, जिनके पास तीन साल का एक्सपीरियंस या वैलिड प्रैक्टिस है, वे भी इस ऑफर के तहत अप्लाई कर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि इच्छुक ग्राहक 26 जनवरी, 2022 तक वेबसाइट के ज़रिए से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News