मुख्य समाचार:

अपने डॉगी को करें ‘सिक्योर’, Bajaj Allianz लाई खास इंश्योरेंस प्लान

कंपनी का दावा है कि यह पॉलिसी भारत की एकमात्र रिटेल कॉम्प्रिहैन्सिव पेट इंश्योरेंस है जो पालतू कुत्तों के लिए उपलब्ध है.

Updated: Aug 26, 2020 8:00 PM
bajaj allianz general insurance launches insurance plan for pet dogsकंपनी का दावा है कि यह पॉलिसी भारत की एकमात्र रिटेल कॉम्प्रिहैन्सिव पेट इंश्योरेंस है जो पालतू कुत्तों के लिए उपलब्ध है.

बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस (Bajaj Allianz General Insurance) ने अपना नया इंश्योरेंस प्रोडक्ट लॉन्च किया है, जिसे बजाज आलियांज पेट डॉग इंश्योरेंस पॉलिसी कहा गया है. कंपनी का दावा है कि यह पॉलिसी भारत की एकमात्र रिटेल कॉम्प्रिहैन्सिव पेट इंश्योरेंस है जो पालतू कुत्तों के लिए उपलब्ध है. पॉलिसी भारतीय मूल, पेडिग्री, नॉन-पेडिग्री, क्रॉस ब्रेड और एग्जोटिक ब्रीड के घरेलू कुत्तों को भी कॉम्प्रिहैन्सिव कवरेज देगी जो 3 महीने से लेकर 10 साल तक की उम्र के कुत्तों के लिए है.

प्लान में किन चीजों पर कवर ?

प्रोडक्ट एक अनिवार्य कवर के साथ आता है. यह बेस कवर है जिसमें सर्जरी का खर्च और अस्पताल में भर्ती के अलावा छह दूसरे वैकल्पिक कवर भी हैं जैसे मोर्टेलिटी बेनेफिट कवर, टरमिनल डिजीज कवर, लॉन्ग टर्म केयर कवर, ओपीडी कवर, चोरी, खोने, भटकने पर कवर और थर्ड पार्टी लायबिलिटी कवर शामिल है. पॉलिसी में उपयुक्त बीमारियों के इलाज के खर्च के साथ सर्जरी, अस्पताल में भर्ती या बीमारी की वजह से मौत पर भी कवर मिलता है. इसके साथ किसी चोट, सर्जरी, अस्पताल में भर्ती या किसा दुर्घटना से मौत होने पर भी पॉलिसी जारी होने के समय से कवर मिलता है जिसमें कोई वेटिंग पीरिड नहीं है. पॉलिसी में पालतू कुत्ते के चोरी, खोने या भटकने के साथ पालतू कुत्ते के कारण थर्ड पार्टी को शरीर पर चोट, मौत या प्रॉपर्टी को नुकसान पर उसके मालिक की कानूनी लायबिलिटी पर कवर मिलता है जिसमें क्लेम की रक्षा करने का कानूनी खर्च शामिल है.

Atal Pension Yojana (APY): अटल पेंशन योजना में कम उम्र में निवेश पर 3 गुना फायदा, देखें चार्ट

प्रीमियम

पॉलिसी का प्रीमियम 315 रुपये (जिसमें जीएसटी शामिल नहीं है) से शुरू होता है.  प्रीमियम की राशि कुत्ते की उम्र, साइज, लिंग के साथ बदलती है. इसके साथ यह चुने गए कवर, प्लान और इंश्योरेंस की राशि पर भी निर्भर है. प्रीमियम पर 5 फीसदी का डिस्काउंट RFID टैगिंग की स्थिति में है. प्रोडक्ट में दो प्लान हैं, जो दिए गए निर्दिष्ट कुछ चीजों को शामिल करने और छोड़ने पर आधारित है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. अपने डॉगी को करें ‘सिक्योर’, Bajaj Allianz लाई खास इंश्योरेंस प्लान

Go to Top