मुख्य समाचार:

Axis Bank का खास सेविंग्स अकाउंट, कोविड के इलाज के लिए मिलेगा 20000 रु का इंश्योरेंस कवर, कैशबैक भी मौजूद

एक्सिस बैंक ने मंगलवार को एक नया सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है.

Updated: Aug 25, 2020 8:05 PM
axis bank launches special savings account with hospital cash insurance cover cashback and many benefitsएक्सिस बैंक ने मंगलवार को एक नया सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है.

एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने मंगलवार को एक नया सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है. इसकी खासियत यह है कि अकाउंट के साथ ग्राहक को सालाना 20 हजार रुपये का हॉस्पिटल कैश इंश्योरेंस कवर भी मिलता है ,जो कोरोना वायरस (Covid-19) की वजह से होने वाले अस्पताल के सभी खर्चों को कवर करता है. यह अपनी तरह का पहला सेविंग्स अकाउंट है, जो महामारी के लिए कवर दे कहा है. बैंक ने इसका नाम लिबर्टी सेविंग्स अकाउंट (Liberty Savings Account) रखा है.

इसमें ग्राहक के पास सेविंग्स अकाउंट में 25 हजार रुपये प्रति महीने का न्यूनतम बैलेंस बनाए रखने या अपनी जरूरतों के मुताबिक हर महीने 25000 रुपये लिबर्टी डेबिट कार्ड या सेविंग्स अकाउंट से (नेटबैंकिंग, Axis Mobile या UPI के जरिए) खर्च करने का विकल्प है.

युवा ग्राहकों पर फोकस

बैंक ने बयान में बताया कि इस बचत खाते का मकसद कामकाजी वर्ग की लाइफस्टाइल जरूरतों को पूरा करना है जो 35 साल तक की उम्र में हैं. एक सर्वे से पता चला है कि इस वर्ग के ग्राहक अपने लाइफस्टाइल को अपग्रेड करने के लिए खाना, मनोरंजन, खरीदारी और ट्रैवल पर ज्यादा खर्च करते हैं. यह विक्रेता के ट्रांजैक्शन का 50 फीसदी हिस्सा होता है. इसलिए लिबर्टी डेबिट कार्ड इस तरीके से तैयार किया गया है कि ग्राहकों को ज्यादा फायदे मिलें.

कर्ज देने में सैटेलाइट का इस्तेमाल: किसानों को लोन देने के लिए ICICI बैंक ने शुरू की अनोखी पहल

हर हफ्ते 5% कैशबैक

लिबर्टी सेविंग्स अकाउंट में ग्राहक हर वीकेंड पर खाने, मनोरंजन, खरीदारी और ट्रैवल पर किए गए खर्चों पर 5 फीसदी कैशबैक का फायदा उठा सकता है. यह पैकेज का हिस्सा है, जिसमें सालाना 15 हजार रुपये के बेनेफिट्स मिलेंगे. ये बेनेफिट्स ग्राहकों को कैशबैक, बैंकिंग, डाइनिंग और तिमाही तौर पर खर्च करने वाले वाउचर के जरिए मिलेंगे. एक्सिस बैंक में EVP- रिटेल लायबिलि​टीज एंड डायरेक्ट बैंकिंग प्रॉडक्ट्स प्रवीण भट्ट ने कहा कि व एक्सिस बैंक में अपने प्रोडक्ट्स और सर्विसेज को बेहतर बनाने के लिए लगातार इनेवेशन कर रहे हैं और इस प्रोडक्ट को भारत के युवा ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. Axis Bank का खास सेविंग्स अकाउंट, कोविड के इलाज के लिए मिलेगा 20000 रु का इंश्योरेंस कवर, कैशबैक भी मौजूद

Go to Top