Anand Rathi IPO : आनंद राठी वेल्थ का आईपीओ पहले ही दिन ओवरसब्सक्राइब, जानें ग्रे मार्केट में दूसरे दिन की कीमत और एक्सपर्ट्स राय

ग्रे मार्केट में भी यह आईपीओ प्राइस 530-550 रुपये से 125 प्रीमियम पर बिक रहा है. पिछले सप्ताह ग्रे मार्केट में यह शेयर 100 रुपये के प्रीमियम पर बिक रहा था.

aether IPO
The Surat-based company has recently raised over Rs 100 crore from White Oak Capital and IIFL in the pre-IPO round. (Representative image)

Anand Rathi Wealth के आईपीओ को पहले दिन निवेशकों का अच्छा रेस्पॉन्स मिला है. रिटेल निवेशकों और गैर संस्थागत निवेशकों ने इसमें काफी दिलचस्पी दिखाई है. अभी तक यह आईपीओ 1.8 गुना सब्सक्राइब हो चुका है. ग्रे मार्केट में भी यह आईपीओ प्राइस 530-550 रुपये से 125 प्रीमियम पर बिक रहा है. पिछले सप्ताह ग्रे मार्केट में यह शेयर 100 रुपये के प्रीमियम पर बिक रहा था. 660 रुपये का यह आईपीओ 6 दिसंबर को बंद होगा.

रिटेल निवेशकों का अच्छा रेस्पॉन्स

अभी तक क्यूआईबी के लिए आरक्षित हिस्सा 0.01 गुना सब्सक्राइब हुआ है, जबकि गैर संस्थागत निवेशकों यानी NII के लिए आरक्षित हिस्सा 2.03 गुना सब्सक्राइब हुआ है. रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 2.82 गुना सब्सक्राइब हुआ है. रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित 41 लाख इक्विटी शेयरों की तुलना में एक करोड़ शेयरों के लिए आवेदन किए गए हैं. कंपनी के कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्से का आधा सब्सक्राइब हुआ है.

LIC IPO : एलआईसी पॉलिसीहोल्डर्स करना चाहते हैं आईपीओ के लिए अप्लाई तो फटाफट कर लें ये काम, कंपनी ने जारी किया नोटिस

आपको निवेश करना चाहिए या नहीं? जानें एक्सपर्ट्स की राय

  • आईसीआईसीआई डायरेक्ट का कहना है कि आनंद राठी का कारोबार वेल्थ मैनेजमेंट का है.इसमें अल्ट्रा एचएनआई सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ दिख रही है. कंपनी के फंडामेंटल और ग्रोथ क्षमताओं को देखते हुए इसकी वैल्यूएशन सही लग रही है. अपर बैंड पर कंपनी की वैल्यूएशन के एयूएम का 7.5 फीसदी है.
  • मारवाड़ी फाइनेंशियल सर्विसेज ने इसे सब्सक्राइब करने की राय दी है. उसका कहना है कि कंपनी देश की अग्रणी गैर-बैंकिंग म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर्स में शामिल है. यह नॉन कर्न्विटबल मार्केट लिंक्ड डिबेंचर्स में भी मौजूद है. मारवाड़ी फाइनेंशियल ने भी इसकी वैल्यूएशन को सही करार दिया है.
  • निर्मल बंग ने कंपनी के ROE का जिक्र करते हुए कहा है कि इस मामले में यह IIFL Wealth और Edelweiss Wealth जैसी अपनी पियर कंपनियों से आगे है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि कंपनी अपनी कैटेगरी में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इस हिसाब से इसकी वैल्यूएशन वाजिब है. इसलिए इसे सब्सक्राइब किया जा सकता है.

( Article: Kshitij Bhargava) 

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

 

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News