मुख्य समाचार:

अलर्ट! SBI, HDFC समेत कई बैंकों में बदल गए कामकाज के घंटे, ब्रांच जाना पड़े तो जान लें सही समय

SBI ने कहा है कि उसके करीब 90% ATM चालू हैं. ऑनलाइन और डिजिटल लेनदेन सामान्य बना हुआ है.

March 30, 2020 4:13 PM
alert for bank customers! SBI, HDFC Bank, StanChart Bank, Yes Bank changes their working hours amid corona crisisSBI ने कहा है कि उसके करीब 90% ATM चालू हैं. ऑनलाइन और डिजिटल लेनदेन सामान्य बना हुआ है.

कोरोना संकट के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के इस दौर में यदि आपको बैंक ब्रांच जाना ही पड़ जाए तो यह आवश्यक सूचना जान लीजिए. भारतीय स्टेट बैंक (SBI ), HDFC बैंक समेत कई बैंकों ने शाखाओं में कामकाज के घंटे में बदलाव किया है. हालांकि, इस समय बैंकिंग गतिविधियां कम हैं और ज्यादातर ग्राहक ऑनलाइन और डिजिटल लेनदेन का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके बावजूद अधिकांश बैंकों के एटीएम सामान्य रूप से चल रहे हैं. एसबीआई के मुताबिक उसके करीब 90 फीसदी एटीएम चालू हैं.

SBI में ब्रांच का समय

एसबीआई के प्रबंध निदेशक पी के गुप्ता ने कहा कि हम देश भर में राज्य सरकारों और जिला/स्थानीय प्रशासन के साथ विचार-विमर्श के बाद बैंक में कामकाज के अलग-अलग घंटे तय किये हैं. उन्होंने कहा, ‘‘कई राज्यों में हमने शाखा खोलने का समय सुबह सात बजे से 10 बजे और कुछ राज्यों में सुबह 8 से 11 किया गया है. कहीं यह 10 बजे से 2 बजे तक के लिये है.’’

कोरोना संकट में ICICI प्रूडेंशियल की ग्राहकों को बड़ी राहत, घर बैठे मिलेंगी सभी सेवाएं

Stanchart बैंक ब्रांच का समय

निजी क्षेत्र के स्टैंडर्ड चार्टर्ड ने कहा कि 23 मार्च से उसकी शाखाएं सुबह 10 बजे से 2 बजे तक काम कर रही हैं. यह व्यवस्था अगले आदेश तक के लिये है. बैंक ने भी कामकाज के लिये अलग-अलग समय तय किया है. इंदौर में यह 11 बजे से 2 बजे, देहरादून में सुबह 7 बजे से 10 बजे, साहरनपुर में 8 से 11, लुधियाना और जालंधर में यह 11 से 2 बजे तक है.

HDFC बैंक, Yes बैंक ब्रांच का समय

एचडीएफसी बैंक और यस बैंक ने भी काम का समय बदलते हुए 10 बजे से 2 बजे किया है. यह व्यवस्था फिलहाल 23 से 31 मार्च तक के लिए है. बैंकों ने ग्राहकों से बैंक संबंधी जरूरतों के लिए डिजिटल और ऑनलाइन माध्यमों का उपयोग करने को कहा है.

ICICI बैंक

ICICI बैंक ने अपने कामकाजी घंटे 10 बजे से 2 बजे तक कर दिए हैं. बैंक ने अपने ग्राहकों को एसएमएस के जरिए कहा है कि हमारी सभी शाखाओं में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाएगा और कर्मचारियों की संख्या कम रहेगी. बैंक ने कहा, ‘हमारे कॉन्टैक्ट सेंटर में भी कर्मचारियों की संख्या कम रहेगी. हम आपसे सुरक्षित रहने का आग्रह करते हैं और तमाम जरूरी बैंकिंग सेवाओं के लिए घर से ही आईमोबाइल/इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करें.’ बैंक

 

Input: PTI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. अलर्ट! SBI, HDFC समेत कई बैंकों में बदल गए कामकाज के घंटे, ब्रांच जाना पड़े तो जान लें सही समय

Go to Top