मुख्य समाचार:

SBI, HDFC बैंक के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी सस्ता किया कर्ज, किसने कितनी की कटौती

यह कटौती सभी अवधि के कर्ज के लिए की गई है.

April 10, 2020 8:39 AM
After sbi and hdfc bank, now Bank of Baroda too cuts MCLR by 0.15 per cent across tenorsImage: Reuters

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 0.15 फीसदी की कटौती की है. यह कटौती सभी अवधि के कर्ज के लिए की गई है. इससे ग्राहकों के लिए कर्ज सस्ता होगा. बैंक ऑफ बड़ौदा ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा है, ‘‘बैंक ने MCLR आधारित ब्याज दर में कमी की है. नई दरें 12 अप्रैल 2020 से प्रभावी होंगी.’’

कटौती के बाद बैंक में एक साल की अवधि वाले कर्ज के लिए MCLR 8 फीसदी होगा, जो अभी 8.15 फीसदी है. वाहन, खुदरा और आवास ऋण एक साल वाली MCLR पर ही बेस्ड होता है. एक दिन से छह महीने अवधि के कर्ज पर MCLR घटाकर 7.40-7.85 फीसदी कर दिया गया है.

ये बैंक भी घटा चुके हैं MCLR

अप्रैल माह में बैंक ऑफ बड़ौदा से पहले SBI, HDFC बैंक और केनरा बैंक भी अपनी MCLR में कटौती कर चुके हैं. SBI ने विभिन्न अवधि के कर्ज के लिए MCLR में 0.35 फीसदी की कटौती की है, जो 10 अप्रैल से लागू होगी. HDFC बैंक ने MCLR में 0.20 फीसदी की कटौती की है. नए रेट 7 अप्रैल 2020 से लागू हो गए हैं. केनरा बैंक ने खुद में विलय हुए सिंडिकेट बैंक के लिए सभी अवधि के कर्ज पर MCLR में 0.35 फीसदी तक की कटौती की है. नई दरें 7 अप्रैल से प्रभावी हो गई हैं.

HDFC बैंक से लोन लेना हुआ सस्ता, MCLR में 0.20% की कटौती

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. SBI, HDFC बैंक के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी सस्ता किया कर्ज, किसने कितनी की कटौती

Go to Top