आदित्य बिड़ला सन लाइफ का नया प्लान; लाइफ कवर, सालाना इनकम के साथ अनलिमिटेड विद्ड्रॉल का फायदा

आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस ने गुरुवार को अपने नए प्लान ABSLI एश्योर्ड फ्लेक्सी सेविंग्स प्लान को लॉन्च किया है.

aditya birla sun life insurance launches new plan which provides annual guaranteed income and unlimited withdrawal facility
आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस ने गुरुवार को अपने नए प्लान ABSLI एश्योर्ड फ्लेक्सी सेविंग्स प्लान को लॉन्च किया है.

आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड की जीवन बीमा सहायक कंपनी आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस ने गुरुवार को अपने नए प्लान ABSLI एश्योर्ड फ्लेक्सी सेविंग्स प्लान को लॉन्च किया है. यह प्लान पूरी तरह से गारंटीड बेनेफिट्स देता है और पॉलिसीधारकों को उनकी पॉलिसी से अनलिमिटेड विद्ड्रॉल की सुविधा देकर उन्हें अपनी रकम तक इंस्टेंट एक्सेस की सुविधा देता है. कंपनी के मुताबिक, असीमित निकासी की सुविधा बीमा बाजार में पहले कभी नहीं देखी गई है और इस लिहाज से यह प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध दूसरे तमाम प्रोडक्ट्स से अलग है.

कंपनी ने बयान में बताया कि जीवन कवर के अलावा इस प्लान का टार्गेट भविष्य से संबंधित उद्देश्यों के लिए प्रोविजन करने के लिहाज से गारंटीड बेनेफिट्स देना है. इसके साथ ग्राहकों को लिक्विडिटी देते हुए उन्हें और मजबूत बनाना है, ताकि वे छोटी अवधि के अपने लक्ष्यों को और धन संबंधी अपनी जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकें.

विद्ड्रॉल पर कोई प्रतिबंध या शुल्क नहीं

ABSLI एश्योर्ड फ्लेक्सी सेविंग्स प्लान पूरी तरह से गारंटीड, नॉन-लिंक्ड नॉन-पार्टिसिपेटिंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है. यह प्लान पॉलिसीधारक को सालाना इनकम प्रदान करता है जो पॉलिसी अवधि के आखिर तक 10 साल या 12 साल के लिए जमा होती है. यह सालाना इनकम 5 फीसदी इनकम बूस्टर के साथ बढ़ती है और इस तरह हर साल बचत में वृद्धि होती है, बशर्ते कि इसे विदड्रॉ नहीं किया जाए. इसके अलावा प्लान की खासियत यह है कि यह जरूरत पड़ने पर जमा रकम को वापस लेने के लिए भी पॉलिसीधारक को फ्लेक्सिबिलिटी है और विद्ड्रॉल पर कोई प्रतिबंध या शुल्क भी नहीं लगता.

इसके अलावा इस प्लान में पॉलिसी मेच्योरिटी के दौरान पॉलिसीधारक को कुल प्रीमियम का 110 फीसदी भुगतान वापस कर दिया जाता है. यह पॉलिसी के तहत इकट्ठा की गई रकम पर एकमुश्त लॉयल्टी एडिशन भी प्रदान करता है. इस प्लान को न्यूनतम 4 साल और अधिकतम 60 साल का व्यक्ति ले सकता है. इसमें मेच्योरिटी की उम्र 86 साल है. प्लान के तहत न्यूनतम प्रीमियम सालाना 50,000 रुपये है. इसमें प्रीमियम की अधिकतम कोई सीमा नहीं है.

Taxpayers’ Charter: क्या है टैक्सपेयर्स चार्टर, करदाताओं को क्या होगा फायदा

प्लान के बेनेफिट्स

इसमें सालाना प्रीमियम का 105 फीसदी हर साल जोड़ा जाता है. इसके साथ सालाना 5 फीसदी इनकम बूस्टर जो पहले से इकट्ठा की गई राशि को और बढ़ाता है. प्लान में 25 फीसदी तक (पॉलिसीधारक द्वारा चुने गए प्रीमियम भुगतान की अवधि और पॉलिसी अवधि के आधार पर) कुल जमा राशि पर लॉयल्टी जोड़कर पॉलिसी अवधि के आखिर में पॉलिसी में जोड़ा जाता है. प्लान में चुकाए गए कुल प्रीमियम का 110 फीसदी मैच्योरिटी बेनिफिट के रूप में भुगतान किया जाता है. यह रकम पॉलिसी के तहत इकट्ठा की गई राशि के अलावा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News