सर्वाधिक पढ़ी गईं

ABHI: ‘एक्टिव हेल्थ’ पॉलिसी पर 100% तक प्रीमियम रिटर्न, विदेश में भी कैशलेस हाॅस्टिलाइजेशन

ABHICL की 'एक्टिव हेल्थ' पॉलिसी में ग्राहकों को रिवार्ड्स और सम इंश्योर्ड रकम के 100 फीसदी तक के बराबर री-लोड करने की सुविधा दी गई है.

February 24, 2021 5:13 PM
Aditya Birla Health Insurance, ABHICL Activ Health, return on health premium, Activ Health cashless benefits, Health insurance plan, critical illnesses, treatment abroad, mental illness coverage, ABHICL HealthReturnsTMABHICL की 'एक्टिव हेल्थ' पॉलिसी में गंभीर बीमारियों के विदेशों में इलाज के लिए कैशलेस हाॅस्पिटलाइजेशन की सुविधा भी मिलेगी.

ABHI Activ Health new features: आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (ABHICL) ने हेल्थ इंश्योरेंस प्लान के प्रीमियम पर 100 प्रतिशत तक रिटर्न की घोषणा की है. इसके साथ ही, कंपनी ने इस प्रोडक्ट से जुड़े अन्य ऑफर्स को भी अपग्रेड किया है. कंपनी ने अपने प्रमुख प्रोडक्ट ‘एक्टिव हेल्थ’ को नए स्वरूप में पेश किया है. कंपनी का कहना है कि ‘एक्टिव हेल्थ’ पॉलिसी में बीमाधारक को व्यापक हेल्थ कवरेज मिलती है. एक्टिव हेल्थ पॉलिसी के नए वर्जन में ग्राहकों को रिवार्ड्स और सम इंश्योर्ड रकम के 100 फीसदी तक के बराबर री-लोड करने की सुविधा दी गई है. उपभोक्ता को नकद की वैल्यू के बराबर रिवार्ड मिलेगा. जिसका इस्तेमाल वह दवाइयां खरीदने, क्लिनिकल ट्रायल पेमेंट, डे-केयर ट्रीटमेंट, ओपीडी संबंधी खर्च और अल्टरनेटिव ट्रीटमेंट जैसे हेल्थकेयर खर्चों के लिए कर सकता है. इसके अलावा, आगामी प्रीमियम के भुगतान के लिए भी रिवार्ड्स का इस्तेमाल किया जा सकता है.

आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस के सीईओ मयंक बथवाल का कहना है कि ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए हमने एक्टिव हेल्थ पाॅलिसी तैयार की है. इसके तहत हम ग्राहकों को 100 फीसदी तक प्रीमियम रिटर्न दे रहे हैं.

एक्टिव हेल्थ प्लान में सभी ग्राहकों को मानसिक बीमारी परामर्श, असीमित होम्योपैथी टेलीमेडिसिन, डे केयर के उपचार, आधुनिक और अग्रिम उपचार विधियां, पुरानी बीमारियों के लिए पहले दिन से कवरेज और ऐसी ही अनेक सुविधाएं मिलती हैं. एक्टिव हैल्थ ऐप के माध्यम से ग्राहक अपनी सेहत पर नजर रख सकते हैं और अपने स्वास्थ्य बीमा के विवरण की जानकारी जुटाते हुए स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. एक्टिव हेल्थ ऐप पर उपलब्ध वर्कआउट वीडियो के साथ वर्कआउट करते हुए ग्राहक अपने HealthReturnsTM भी हासिल कर सकते हैं.

Activ Health प्लान की विशेषताएं

  • स्वास्थ्य बीमा प्रीमियम के रूप में 100 फीसदी रिटर्न
  • मानसिक बीमारी के लिए परामर्श कवरेज
  • असीमित होम्योपैथी टेलीमेडिसिन का कवर
  • पुरानी बीमारी या क्रोनिक स्थिति विकसित होने बिना किसी अतिरिक्त लागत के ऑटोमेटिक अपग्रेडेशन
  • अस्थमा, उच्च रक्तचाप, उच्च कोलेस्ट्रॉल और मधुमेह जैसी पुरानी बीमारियों के लिए पहले दिन से कवर
  • क्लेम फ्री 2 वर्षों में बीमित राशि दोगुनी, प्रत्येक क्लेम फ्री वर्ष के लिए 50% नो क्लेम बोनस, अधिकतम बीमित राशि का 100% तक.
  • इन-पेशेंट हाॅस्पिटलाइजेशन और घरेलू उपचार के खर्च में कीमोथेरेपी, डेंगू, कोविड-19 और ऐसी अन्य स्थितियों का कवर
  • स्टेम सेल थेरेपी, ओरल कीमोथेरेपी और फिजियोथेरेपी के लिए अस्पताल में भर्ती होने के बाद के खर्च, मानसिक बीमारियों के लिए अस्पताल में भर्ती, मोटापे के उपचार और दंत चिकित्सा परामर्श और जांच के लिए भी कवर

वैकल्पिक सुविधाएं भी उपलब्ध

  • गंभीर बीमारियों के विदेशों में इलाज के लिए कैशलेस हाॅस्टिलाइजेशन की सुविधा
  • इन-बिल्ट इंटरनेशनल कैशलेस ट्रीटमेंट 3 से 6 करोड़ तक के लिए कवर

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. ABHI: ‘एक्टिव हेल्थ’ पॉलिसी पर 100% तक प्रीमियम रिटर्न, विदेश में भी कैशलेस हाॅस्टिलाइजेशन

Go to Top