Paytm यूजर सिर्फ 149 रुपये में ले सकेंगे हेल्थ इंश्योरेंस, मिलेगा स्मॉग केयर कवर

आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने पेमेंट कंपनी Paytm के साथ करार किया है.

aditya birla and paytm announced partnership will sell health cover starting premium 149 rupees
आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने पेमेंट कंपनी पेटीएम के साथ करार किया है.

Paytm यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. पेटीएम ग्राहक अब मोबाइल ऐप के जरिए हेल्थ इंश्योरेंस महज 149 रुपये की शुरुआती कीमत में ले सकेंगे. खास बात यह है कि इसके लिए पेटीएम ग्राहकों को किसी तरह का डॉक्यूमेंट देने की जरूरत नहीं होगी. यूजर्स को यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पेटीएम ने आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ एक करार किया है.

पेटीएम के जरिए हेल्थ प्लान लेना पारंपरिक हेल्थ इंश्योरेंस लेने के मुकाबले सस्ता है. इन प्रोडक्ट्स को कामकाजी पेशेवरों और युवाओं के मुताबिक तैयार किया गया है.

कागजी कार्रवाई की जरूरत नहीं

इसमें हेल्थ कवर, डेंटल कवर, डायबीटीज कवर, कैंसर कवर जैसे कवर शामिल हैं. इस इंश्योरेंस की खास बात यह है कि इसमें किसी कागजी कार्रवाई की जरूरत नहीं है जिसमें मेडिकल भी शामिल है. इसके अलावा पॉलिसी में नामांकन पूरी तरह डिजिटल होगा.

कंपनी के मुताबिक, ये उत्पाद उन लोगों के बीच लोकप्रिय हैं जो अपनी स्वास्थ्य जरूरतों के लिए सबसे कम कीमत पर अच्छा हेल्थ प्लान चाहते हैं. इस समझौते पर आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस के सीईओ मयंक बथवाल ने कहा कि पेटीएम के साथ उनका करार पूरे देश में गुणवत्ता वाले स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को किफायती तौर पर आसानी से उपलब्ध कराना है.

SBI में करंट अकाउंट खुलवाने के लिए ऑनलाइन कैसे अप्लाई करें? ये है प्रॉसेस

Paytm पर उपलब्ध हेल्थ कवर के फीचर्स

इसमें पहली बार स्मॉग केयर का कवर उपलब्ध है. इस कवर में अस्थमा, निमोनिया जैसी बीमारियों पर कवर मिल रहा है. इसमें 1 साल के लिए कवर की शुरुआती कीमत 100 रुपये है. इसके साथ ही डेंटल हेल्थ कवर भी पहली बार मिल रहा है. इसमें एक साल के लिए स्केलिंग और फिलिंग पर ओपीडी  खर्च 150 रुपये का मिल रहा है. इसके अलावा एक साल के बड़े डेंटल प्रोसीजर भी कवर होंगे.

कैंसर केयर के लिए ग्रुप प्रोटेक्ट कवर मौजूद है. इसमें 18 से 60 उम्र के लोगों के लिए सिर्फ 199 रुपये के शुरुआती प्रीमियम में व्यक्तिगत कवर मिलेगा. इसमें तीनों स्टेजों के कैंसर के लिए एक साल का कवर मिलेगा. कवर में 10 लाख तक का एसआई ऑप्शन भी मिल रहा है.

सामान्य संचारी रोगों जैसे मलेरिया, डेंगू के लिए इसमें साल के लिए शुरूआती प्रीमियम 149 रुपये से शुरू है. इसमें अस्पताल में भर्ती होने का 20,000 रुपये का फायदा मिलेगा. डायबिटीज के लिए इसमें ग्रुप हेल्थ एक्टिविटी कवर उपलब्ध है जिसमें 929 रुपये से प्रीमियम की शुरूआत है. इसमें 25,000 और 50,000 रुपये के दो एसआई विकल्प के साथ उपलब्ध है.

इस समझौते पर आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस के सीईओ मयंक बथवाल ने कहा कि पेटीएम के साथ उनका करार पूरे देश में गुणवत्ता वाले स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को किफायती तौर पर आसानी से उपलब्ध कराना है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News