सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp, Facebook और Instagram घंटो रहे ठप, मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर मांगी माफी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook, WhatsApp और Instagram करीब छह घंटे के बाद एक फिर चालू हो गए हैं.

Updated: Oct 05, 2021 8:14 AM
WhatsApp, facebook and Instagram are down globallyWhatsApp, facebook और Instagram सोमवार की रात डाउन हो गए.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook, WhatsApp और Instagram करीब छह घंटे के बाद एक फिर चालू हो गए हैं. हालांकि इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सेवाएं क्यों ठप हुई थी, इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ था. फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने सर्विसेज के बहाल होने की जानकारी देते हुए कहा, मुझे मालूम है कि जिन लोगों की आप केयर करते हैं, उनसे जुड़े रहने के लिए आप हमारी सेवाओं पर कितना भरोसा करते हैं. उन्होंने अपने फेसबुक आईडी के जरिए इसके लिए खेद जताया है.

सोमवार की रात करीब 9 बजे दुनिया भर के कई हिस्सों में फेसबुक, वाट्सऐप और इंस्टाग्राम डाउन हो गए. इसकी वजह से यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कई यूजर्स ने डेस्कटॉप पर भी फेसबुक का इस्तेमाल नहीं कर पाने की बात कही. वेबसाइट मॉनिटरिंग सर्विस डाउनडेटेक्टर ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि फेसबुक के स्वामित्व वाले तीनों प्लटफॉर्म डाउन हैं. यूजर्स इन प्लेटफॉर्म्स के ज़रिए नए मैसेज ना तो भेज पा रहे थे और न ही प्राप्त कर पा रहे थे. इसी तरह की दिक्कत इंस्टाग्राम के इस्तेमाल में भी हो रही थी.

फेसबुक ने औपचारिक तौर पर यह स्वीकार किया था कि कुछ लोगों को उनके एप्स और प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल में दिक्कत आ रही है. फेसबुक ने यह भी कहा था कि वे जितनी जल्दी हो सके, इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं.

फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म WhatsApp और Instagram ने भी स्वीकार किया था कि उनके यूजर्स को ऐप के इस्तेमाल में दिक्कत हो रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. WhatsApp, Facebook और Instagram घंटो रहे ठप, मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर मांगी माफी

Go to Top