मुख्य समाचार:

अमेरिका-चीन के बीच खत्म हो सकती है ट्रेड वॉर, व्यापार करार के पहले चरण के मसौदे पर सहमति बनी

चीन और अमेरिका के बीच आर्थिक और व्यापार करार के पहले चरण के मसौदे पर सहमति बन गई है.

December 14, 2019 12:56 PM
US and china trade war may soon end countries agree on first draft says chinese mediaचीन और अमेरिका के बीच आर्थिक और व्यापार करार के पहले चरण के मसौदे पर सहमति बन गई है. (Image: Reuters)

चीन और अमेरिका के बीच आर्थिक और व्यापार करार के पहले चरण के मसौदे पर सहमति बन गई है. चीन के सरकारी मीडिया की खबरों में कहा गया है कि यह करार समानता और परस्पर सम्मान के सिद्धान्त पर आधारित है और इससे ट्रेड वॉर खत्म हो सकेगी.

चीन और अमेरिका पिछले कई महीने से ट्रेड वॉर में उलझे हुए हैं. इससे वैश्विक अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है.

अमेरिका ने चीन के सामान पर टैरिफ लगाया था

अमेरिका ने चीन के 250 अरब डॉलर के सामान पर शुल्क लगाया था. जवाबी प्रतिक्रिया में चीन ने अमेरिका के 110 अरब डॉलर के सामान पर शुल्क लगा दिया था.

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष ने चेताया है कि अगर यह व्यापार युद्ध बढ़ता है तो इससे वैश्विक अर्थव्यवस्था कमजोर होगी. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शुक्रवार रात को खबर दी है कि चीन और अमेरिका के बीच पहले चरण के आर्थिक और व्यापार करार के मसौदे को लेकर सहमति बन गई है.

Samsung का भारत की तरफ एक कदम, और चीन का यह शहर बन गया ‘घोस्ट टाउन’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. अमेरिका-चीन के बीच खत्म हो सकती है ट्रेड वॉर, व्यापार करार के पहले चरण के मसौदे पर सहमति बनी

Go to Top