मुख्य समाचार:
  1. 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हुआ ये शख्स, सिर्फ 3 लोगों के पास ही है इतनी दौलत

100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हुआ ये शख्स, सिर्फ 3 लोगों के पास ही है इतनी दौलत

यूरोप का सबसे अमीर शख्स 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल

June 19, 2019 1:09 PM
Bernard Arnault, Europe richest person, Jeff Bezos, Bill Gates, world most exclusive wealth club, LVMH, Luxury Goods, यूरोप का सबसे अमीर शख्सयूरोप का सबसे अमीर शख्स 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल

फ्रांस की लग्जरी गुड्स बनाने वाली कंपनी LVMH के सीईओ बरनार्ड अरनॉल्ट की संपत्ति बढ़कर 100.40 अरब डॉलर यानी करीब 7 लाख करोड़ रुपये के पार चली गई है. इसी के साथ अरनॉल्ट 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल होने वाले दुनिया के तीसरे शख्स बन गए हैं. उनके अलावा सिर्फ जेफ बेजोस और बिल गेट्स ही ऐसे शख्स हैं, जिनकी संपत्ति 100 अरब डॉलर से ज्यादा है. बरनार्ड अरनॉल्ट को मंगलवार के कारोबार में कंपनी के शेयर में शानदार तेजी आने का फायदा मिला.

कंपनी के शेयर में 2.9% की तेजी

LVMH के शेयरों में मंगलवार को 2.9 फीसदी की तेजी रही और शेयर 368.80 यूरो के भाव पर पहुंच गया. इस साल की बात करें तो शेयर में अबतक 43 फीसदी तक की तेजी आ चुकी है, जो फ्रांस के शेयर बाजार CAC 40 इंडेक्स का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. शेयर में तेजी का फायदा अरनॉल्ट को भी मिला और उनकी संपत्ति में इस साल अबतक 3250 करोड़ डॉलर का इजाफा हो चुका है.

जानें कंपनी LVMH के बारे में

LVMH फ्रांस की लग्जरी गुड़स बनाने वाली कंपनी है. कंपनी के प्रोडक्ट में लग्जरी घड़ियां, ज्वैलरी, परफ्यूम, फैशन गुड्स और लेदर गुड्स जैसे प्रोडक्ट बनाए जाते हें, जिनकी दुनिया में डिमांड बहुत ज्यादा है. 70 साल के बरनार्ड अरनॉल्ट का मौजूदा समय में कंपनी के 50 फीसदी शेयरों में होल्डिंग है.

नंबर 1 पर जेफ बेजोस

अमेजन के संस्थापक सीईओ जेफ बेजॉस. जेफ बेजॉस इस समय दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं और उनकी नेटवर्थ करीब 119 बिलियन डॉलर (8.3 लाख करोड़ रुपये) है. जेफ बेजोस की संपत्ति में इस साल 639 करोड़ रुपये की गिरावट आई है.

नंबर 2 पर बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स इस लिस्ट में 106 अरब डॉलर (7.42 लाख करोड़ रुपये) के साथ तीसरे नंबर पर हैं. बिल गेट्स इसी साल मार्च में करीब 20 साल बाद दोबार इस क्लब के मेंबर बने थे. इस साल उनकी संप​त्ति में करीब 1510 करोड़ डॉलर का इजाफा हो चुका है. वह करीब 20 साल पहले 1999 में भी इस उपलब्धि को एक बार हासिल कर चुके हैं.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop