मुख्य समाचार:
  1. 17.50 लाख में इलेक्ट्रिक कार लाएगी Tesla, एलन मस्क का खुलासा

17.50 लाख में इलेक्ट्रिक कार लाएगी Tesla, एलन मस्क का खुलासा

मस्क ने यूट्यूबर मार्केस ब्राउनली के साथ चैट में कहा कि वह आम जनता को महज 25,000 डॉलर में इलेक्ट्रिक कार मुहैया कराने की योजना बना रहे हैं.

August 19, 2018 10:25 AM
Tesla, Elon Musk, Elon Musk, Tesla new electric car, Elon Musk news plan, Elon Musk news in hindi. model 3मस्क ने यूट्यूबर मार्केस ब्राउनली के साथ चैट में कहा कि वह आम जनता को महज 25,000 डॉलर में इलेक्ट्रिक कार मुहैया कराने की योजना बना रहे हैं. (reuters)

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने खुलासा किया है कि उनकी कंपनी जल्द ही नई इलेक्ट्रिक कार लेकर आएगी. इस कार की कीमत 25000 डॉलर (करीब 17.50 लाख रुपये) होगी.मस्क ने यूट्यूबर मार्केस ब्राउनली के साथ चैट में यह खुलासा किया. द न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू के बाद ब्राउनली के साथ यह चैट हुआ था. अभी टेस्ला के मॉडल 3 की कीमत 35,000 डॉलर से शुरू होती है.

अगले 3 साल में आएगी यह इलेक्ट्रिक कार

मस्क ने चैट में कहा कि वह आम जनता को महज 25,000 डॉलर में इलेक्ट्रिक कार मुहैया कराने की योजना बना रहे हैं. मस्क ने ब्राउनली (उनका गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब पर हैंडल एटएमकेबीएचडी है) को दिए जवाब में कहा, अगर हम सचमुच कड़ी मेहनत करते हैं तो मैं समझता हूं कि शायद अगले 3 साल में हम इसे कर लेंगे. बता दें, यह इंटरव्यू 15 अगस्त को किया गया था, जिसका 17 मिनट का वीडियो ब्राउनली ने शुक्रवार को अपलोड किया.

उत्पादन क्षमता बढ़ाएगी टेस्ला

द वर्ज के मुताबिक, मस्क ने यूट्यूब इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने कहा कि टेस्ला की उत्पादन क्षमता बढ़ाकर और डिजाइन व तकनीकी लागत में कटौती कर वह वास्तव में आम जनता के लिए इलेक्ट्रिक वाहन बनाने में सक्षम होंगे. वर्तमान में टेस्ला के मॉडल 3 की कीमत 35,000 डॉलर से शुरू होती है और मॉडल एस की कीमत 75,000 डॉलर से शुरू होती है.

Go to Top