मुख्य समाचार:

Tesla के CEO Elon Musk ने 4 करोड़ डॉलर में निपटाया विवाद, दो करोड़ रुपये से कंपनी करेगी मदद

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने सरकार की ओर से दायर मुकदमे का निपटारा करने के लिए 4 करोड़ डॉलर के भुगतान पर सहमति दी है.

September 30, 2018 3:37 PM
Elon Musk, securities fraud, Tesla Founder Elon Musk, Tesla, Elon Musk latest news, Tesla latest Updates, financial express hindiटेस्ला के CEO एलन मस्क ने सरकार की ओर से दायर मुकदमे का निपटारा करने के लिए 4 करोड़ डॉलर के भुगतान पर सहमति दी है. (Photo source- Reuters)

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने सरकार की ओर से दायर मुकदमे का निपटारा करने के लिए 4 करोड़ डॉलर के भुगतान पर सहमति दी है. सरकार का आरोप है कि मस्क ने कंपनी के एक प्रस्तावित अधिग्रहण के बारे में गुमराह करने वाले बयानों के जरिए निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की.

इस निपटान के बाद मस्क इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ बने रह सकते हैं. लेकिन, उन्हें कम से कम तीन साल के लिए कंपनी के चेयरमैन पद को छोड़ना पड़ेगा. टेस्ला को कंपनी के कामकाज के लिए एक स्वतंत्र चेयरमैन की नियुक्ति करनी होगी.

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, फेडरल कोर्ट में गुरुवार को ये मामला दर्ज किया गया था. इसके तहत मस्क को टेस्ला जैसी सार्वजनिक कंपनियों के सीईओ पद से हटाने की मांग की गई थी.

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंड कमिशन यानी SEC ने शनिवार को इस निपटान की घोषणा की. इन मामलों को निपटाने के लिए अरबपति मस्क दो करोड़ डॉलर और टेस्ला कंपनी भी दो करोड़ डॉलर का भुगतान करेगी. बता दें कि जून के अंत तक टेस्ला के पास 2.2 अरब डॉलर नकद थे.

मस्क ने पिछले महीने ट्वीट कर टेस्ला के निजीकरण की बात कही थी, जिसके बाद विवाद शुरू हो गया था. इससे कंपनी के शेयरों में उछाल देखा गया था. हालांकि,जब ये मामला सामने आया था तो मस्क ने सभी आरोपों को झुठलाते हुए इसे अन्यायपूर्ण कहा था.

मस्क ने जारी बयान में कहा था कि, “एसईसी के इस अन्यायपूर्ण फैसले से मुझे गहरा दुख और निराशा हुई है. मैंने हमेशा सच्चाई, पारदर्शिता और निवेशकों के हित में कदम उठाया है. मेरे जीवन में ईमानदारी सबसे बड़ा मूल्य है और मैंने कभी भी ईमानदारी से समझौता नहीं किया.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Tesla के CEO Elon Musk ने 4 करोड़ डॉलर में निपटाया विवाद, दो करोड़ रुपये से कंपनी करेगी मदद

Go to Top