मुख्य समाचार:
  1. अमेरिका-चीन ट्रेड वार में ‘बर्बाद’ हुआ यह शख्स बन गया नेता, अब लड़ रहा है चुनाव

अमेरिका-चीन ट्रेड वार में ‘बर्बाद’ हुआ यह शख्स बन गया नेता, अब लड़ रहा है चुनाव

पिछले एक साल में संपत्ति में भारी गिरावट के कारण अब यह छह साल के निचले स्तर पर पहुंच गई तो राष्ट्रपति पद के लिए चुनावी मैदान में आ गए.

April 20, 2019 8:45 AM
taiwan, terry gou, businessman politician, foxconn, foxconn founder, foxconn, foxconn group, taiwan, taiwan richest, iphone, apple, apple assemble, assemble iphone, Taiwan Presidency, taiwan presi dent, Bloomberg Billionaires Index, ताइवान(Representational Image )

आईफोन को असेंबल करने वाली कंपनी फॉक्सकॉन समूह के फाउंडर टेरी गोउ Taiwan के तीसरे सबसे अमीर हैं लेकिन पिछले साल अप्रैल में वह ताइवान के सबसे अमीर शख्स थे. पिछले एक साल में उनकी संपत्ति में भारी गिरावट हुई है और अब यह छह साल के निचले स्तर पर पहुंच गई. संपत्ति में भारी गिरावट के कारण अब वह राष्ट्रपति पद के लिए चुनावी मैदान में आ गए हैं. होन हाइ प्रेसिसन इंडस्ट्री कॉरपोरेशन, एफआईएच मोबाइल लिमिटेड और जापान की शार्प कॉरपोरेशन टेरी गोउ की लिस्टेड कंपनियां हैं और ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक ताइवान के तीसरे सबसे अमीर शख्स हैं.

आईफोन की बिक्री घटने के कारण संपत्ति में गिरावट

गोउ की संपत्ति जून 2017 में 51 हजार करोड़ रुपये (730 करोड़ डॉलर) के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई. इस समय उनकी संपत्ति 31 हजार करोड़ रुपये (450 करोड़ डॉलर) है. यह पिछले छह साल में उनकी सबसे कम संपत्ति है. उनकी संपत्ति में गिरावट की मुख्य वजह आइफोन की बिक्री में गिरावट है. अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार के कारण आइफोन की मांग पर बहुत फर्क पड़ा और उसकी बिक्री बहुत घट गई.

taiwan, terry gou, businessman politician, foxconn, foxconn founder, foxconn, foxconn group, taiwan, taiwan richest, iphone, apple, apple assemble, assemble iphone, Taiwan Presidency, taiwan presi dent, Bloomberg Billionaires Index, ताइवानआइफोन की बिक्री घटने के कारण संपत्ति में गिरावट. (Image-Bloomberg)

Taiwan की राजनीति में प्रवेश से संपत्ति पर निगेटिव असर नहीं

आमतौर पर देखा जाता है कि कारोबरियों के राजनीति में आने पर उनके कारोबार पर निगेटिव इफेक्ट पड़ता है लेकिन गोउ के मामले में ऐसा नहीं है. इस महीने होन हाइ के शेयर 21 फीसदी से अधिक चढ़ चुके हैं.

Go to Top