मुख्य समाचार:

बिटकॉइन का गुब्बारा फूटा, देखते-देखते इस शख्स के डूब गए 900 करोड़ रुपये

बिटकॉइन के अप्रत्याशित ग्रोथ ने कई निवेशकों को ललचाया था और कई लोगों ने जल्द से जल्द अधिक मुनाफे के लालच में निवेश करना शुरू कर दिया.

April 25, 2019 7:09 AM
bit coin, bit coin loss, bit coin price clash, masayoshi son, japan, softbank, softbank founder, softbank founder investment in bitcoin, BitCoin के शिखर पर सोन ने निवेश किया था.

BitCoin के अप्रत्याशित ग्रोथ ने कई निवेशकों को ललचाया था और कई लोगों ने जल्द से जल्द अधिक मुनाफे के लालच में निवेश करना शुरू कर दिया. इनमें सिर्फ नए-नवेले निवेशक ही नहीं शुमार थे बल्कि जापान के दूसरे सबसे अमीर शख्स और सॉफ्टबैंक के संस्थापक मासायोशी सोन भी शामिल हैं. मासायोशी सोन को बिट कॉइन का गुब्बारा फूटने के कारण करीब 900 करोड़ रुपये (13 करोड़ डॉलर) का नुकसान उठाना पड़ा है. यह खुलासा वाल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट से हुआ है. सोन को जल्द से जल्द निवेश का निर्णय लेने और बड़े रिस्की निवेश के लिए जाना जाता है. सोन जापान के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं और उनकी संपत्ति करीब 1.7 लाख करोड़ रुपये है.

BitCoin के शिखर पर किया था निवेश

जापान के दूसरे सबसे अमीर शख्स ने बिट कॉइन में उस वक्त निवेश किया था जब वह अपने रिकॉर्ड हाई प्राइस के आस-पास था. वर्ष 2017 के अंतिम महीने में एक बिट कॉइन की कीमत 19 हजार डॉलर (13.3 लाख रुपये) से अधिक हो गई थी. इसके बाद उन्होंने 2018 में इसे बेच दिया लेकिन तब तक बिट कॉइन की कीमत बहुत नीचे गिर चुकी थी.

हालांकि यह सामने नहीं आया है कि उन्होंने बिट कॉइन में कितना निवेश किया था. उन्होंने यह निवेश एक बिटकॉइन बूस्टर की सलाह पर किया था जिसके इंवेस्टमेंट फर्म को सॉफ्टबैंक ने 2017 में खरीद लिया था.  Bitcoin: बिटक्वॉइन ने सिर्फ 5 साल में 1 लाख को बना दिया 15 लाख

तुरंत निवेश का निर्णय लेते हैं सोन

सॉफ्टबैंक के संस्थापक को जल्द से जल्द निवेश के लिए निर्णय लेने के लिए जाना जाता है. उन्होंने अलीबाबा के फाउंडर के साथ करीब पांच मिनट ही बातचीत किया और अलीबाबा ग्रुप में निवेश का निर्णय ले लिया. इसके अलावा उन्होंने महज आधे घंटे में ही एक स्टार्टअप में 1400 करोड़ रुपये के निवेश को हरी झंडी दे दिया था. यह स्टार्टअप इनडोर में सब्जियां उगाती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. बिटकॉइन का गुब्बारा फूटा, देखते-देखते इस शख्स के डूब गए 900 करोड़ रुपये

Go to Top